Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एक घर सहित छह वाहनों में लगाई आग

एक घर सहित छह वाहनों में लगाई आग

एक घर सहित छह वाहनों में लगाई आग
X

सीसीटीवी में कैद हुए सिरफिरों के फुटेज

ग्वालियर/न.सं.थाटीपुर थाना क्षेत्र की सबसे बड़ी बस्ती अशोक कॉलोनी में लोग उस समय भयभीत हो गए, जब देर रात सिरफिरों ने घर के बाहर खड़े आधा दर्जन वाहनों और एक घर में आग लगा दी। इसका पता चलते ही लोग घरों से बाहर आ गए और अपने-अपने वाहनों पर पानी डालकर आग को बुझाया। मोटर साइकिल से आए आग लगाने वाले सिरफिरों के फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल पर लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच-पड़ताल प्रारंभ कर दी है।

अशोक कॉलोनी में रहने वाला हरेन्द्र लोडिंग वाहन चलाता है। बीती रात डेढ़ बजे के करीब हरेन्द्र यातायात नगर में माल को छोडक़र घर आया तो उसके घर के सामने रहने वाले आभूषण की दुकान संचालक अरविंद सोनी की कार क्रमांक एमपी 07 सीजी 2199 आग की लपटों से घिरी दिखी। हरेन्द्र ने शोर मचाकर लोगों को जगाया। इसके बाद अशोक कॉलोनी से लेकर नदी पार टाल तक घरों में जगार हो गई। सिरफिरों ने आधा दर्जन गलियों में रखे वाहनों को निशाना बनाते हुए उनमें आग लगा दी थी। लोगों ने किसी तरह वाहनों पर पानी डालकर आग को बुझाया। सिरफिरों ने सबसे पहले संभवत: नदी पार टाल कटियान गली में रहने वाली मुन्नीबाई और उनके किराएदार बसंती माहौर के घर में आग लगाई। मुन्नीबाई के कमरे में सो रही आरती व मेनका को खिडक़ी से दूसरे कमरे में आग की लपटें निकलती दिखीं। दोनों युवती कमरे से बाहर निकलकर आईं तो बगल वाले कमरे में रहने वाली बसंती के कमरे में सोफा जल रहा था। दलित बस्ती में घर और कारों को आग लगाने की सूचना मिलने पर रविवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पाण्डे मौके पर पहुंचे और पीडि़त लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की।

पांच मिनट में आग लगाकर भागे सिरफिरे

बस्ती के लोगों का कहना है कि वाहनों और घर में आग लगाने वाले सिरफिरे महज पांच मिनट में ही वारदात करने के बाद मौके से भाग निकले। आदिराम के घर के पास लगे सीसीटीवी के फुटेज पुलिस ने देखे, लेकिन आरोपियों के चेहरे साफ नजर नहीं आने पर पुलिस अंधेरे में है।

इनका हुआ नुकसान

1. सेना से सेवानिवृत्त हवलदार आदिराम मैकले की कार क्रमांक एमपी 07 सीएफ 1985

2. देवीलाल पुत्र मोतीराम बाथम की ऑटो क्रमांक एमपी 07 आर 8114

3. अशोक सोनी की कार क्रमांक एमपी 07 सीजी 2199

4. प्रदीप पुत्र रघुवंश सिंह कुशवाह की कार क्रमांक एमपी 07 सीई 6838

5. शिक्षक गोपीराम पुत्र बच्चूलाल माहौर की कार क्रमांक एमपी 07 सीएफ 7254

6. हेमंत वर्मा की स्कूल वैन क्रमांक एमपी 07 बीए 4158

षड्यंत्र है या शरारत

जिस तरह से घर के बाहर रखी कारों को आग लगाई गई है, उससे पुलिस भी हैरान है। घनी बस्ती में भय फैलाने के लिए यह किसी का षडय़ंत्र है या फिर शरारत इसको लेकर दिन भर बस्ती में चर्चा होती रही। कोई इसे षडय़ंत्र बता रहा था तो कोई शरारत।

Updated : 17 March 2019 6:19 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top