Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सभी नगरीय निकायों में एक सप्ताह में प्रारंभ करें डोर टू डोर कचरा संग्रहण : महापौर

सभी नगरीय निकायों में एक सप्ताह में प्रारंभ करें डोर टू डोर कचरा संग्रहण : महापौर

सभी नगरीय निकायों में एक सप्ताह में प्रारंभ करें 'डोर टू डोर ' कचरा संग्रहण : महापौर

सभी नगरीय निकायों में एक सप्ताह में प्रारंभ करें डोर टू डोर कचरा संग्रहण :  महापौर

पायलट प्रोजेक्ट पर शुरू होगा काम,'डोर टू डोर' उठेगा कचरा

ग्वालियर,
नगरीय ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन के लिए संभाग के 16 नगरीय निकायों के बनाए गए क्लस्टर की एडवाइजरी कमेटी की बैठक सोमवार को नगर निगम के प्रशासनिक भवन में महापौर विवेक शेजवलकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सभी नगरीय निकायों में ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन को राज्य सरकार द्वारा बनाई गई योजना को लेकर चर्चा करने के साथ ही अभी तक की गई कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में महापौर विवेक शेजवलकर ने ईकोग्रीन कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्लस्टर में शामिल सभी 16 नगरीय निकायों में एक सप्ताह में 'डोर- टू- डोर' कचरा संग्रहण का कार्य आवश्यक रूप से प्रारंभ कर दें।

सभी निकायों में अभी पॉयलेट के तौर पर एक तिहाई वार्डों में कार्य प्रारंभ करें और बाद में वार्डों की संख्या और बढ़ाएं। इसको लेकर ईकोग्रीन कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर में कम्पनी द्वारा कार्य कराया ही जा रहा है। इसके साथ ही डबरा व मुरैना सहित अन्य निकायों में भी कचरा संग्रहण वाहन पहुंचा दिए गए हैं। शीघ्र ही 'डोर- टू- डोर' कचरा संग्रहण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। निगमायुक्त विनोद शर्मा ने ईकोग्रीन कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बड़े नगरीय निकायों में आवश्यकतानुसार कचरा संग्रहण वाहन एक सप्ताह में में उपलब्ध कराएं और प्रत्येक निकाय में कम से कम दो वाहन तो उपलब्ध कराएं। इससे कम वाहन न दें और निकायों के कम से कम एक तिहाई वार्डों में 'डोर- टू - डोर' कचरा संग्रहण का कार्य प्रारंभ करा दें।


Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top