Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने सुरक्षाकर्मी वापस किये, नए भी लौटाए

लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने सुरक्षाकर्मी वापस किये, नए भी लौटाए

डीजीपी ने 9 नवम्बर को जारी किये आदेश, गोविन्द सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने सुरक्षाकर्मी वापस किये, नए भी लौटाए
X

ग्वालियर/भिंड। पूर्व मंत्री एवं लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने प्रदेश के डीजीपी के आदेश के बाद अपने यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया है और नए सुरक्षाकर्मियों को रखने से मना कर दिया है। चुनावों के बीच में हुए इस घटनाक्रम की जानकारी उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर दी है। पत्र में डॉ. गोविन्द सिंह ने लिखा है कि वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।


कांग्रेस शासनकाल में कैबिनेट मंत्री रहे पार्टी के दबंग नेता लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह के यहाँ तैनात पुराने सुरक्षाकर्मियों को सरकार ने हटा दिया है । 9 नवम्बर को जारी डीजीपी के आदेश के अंतर्गत डॉ. गोविन्द सिंह के यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मियों को हटाकर किसी दूसरे नेता के यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मियों को उनके यहाँ तैनात किया गया है। आदेश के बाद विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने पुराने सुरक्षाकर्मियों को तो लौटा दिया है लेकिन नए सुरक्षाकर्मी लेने से मना कर दिया है।

चुनावों के बीच में हुए इस घटनाक्रम को लेकर डॉ. गोविन्द सिंह भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में डॉ. गोविन्द सिंह ने स्वयं को असुरक्षित बताते हुए कहा कि मेरे यहाँ पहले से तैनात सुरक्षाकर्मियों को हटाकर मेरे राजनीतिक विरोधियों के यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मियों को मेरे यहाँ भेज दिया है। जिन्हें ना जिले की भौगोलिक स्थिति का ज्ञान है ना उन्हें लहार की जानकारी। इन पर मुझे बिलकुल भरोसा नहीं है इसलिए रखने में भी असमर्थ हूँ । उन्होंने लिखा कि भिंड जिला अतिसंवेदनशील क्षेत्र में आता है । 2013 में कुछ असामाजिक तत्वों ने मेरे निवास पर गोलियां चलाकर दहशत फैलाई थी। जबकि लोकसभा चुनाव में तो प्रचार के दौरान ही गोहद के प्रत्याशी की हत्या कर दी गई थी। कई लोग मुझसे रंजिश रखते हैं ऐसे में मेरी जान को खतरा है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त से उचित कार्रवाई का निवेदन किया है।

Updated : 14 Nov 2018 3:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top