Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लाल और नीला झंडा मिलकर ही जीत सकते हैं लड़ाई

लाल और नीला झंडा मिलकर ही जीत सकते हैं लड़ाई

लाल और नीला झंडा मिलकर ही जीत सकते हैं लड़ाई

लाल और नीला झंडा मिलकर ही जीत सकते हैं लड़ाई

माकपा नेता येचुरी ने दिए बसपा के साथ गठबंधन के संकेत

ग्वालियर,
इस साल के अंत में होने जा रहे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांगे्रस अपनी जीत पक्की करने के लिए बसपा के साथ गठबंधन करने के प्रयासों में जुटी है, लेकिन रविवार को लक्ष्मीबाई समाधि के सामने मैदान में आयोजित माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की संकल्प सभा में जय भीम के नारों के बीच माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने जो संकेत दिए, उससे कांगे्रस के प्रयासों पर पानी फिरता दिख रहा है। श्री येचुरी ने अपने उद्बोधन में बसपा सहित अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन करके चुनाव लडऩे के स्पष्ट संकेत दिए।

सभा में श्री येचुरी ने कहा कि भाजपा देश में हिन्दुत्व राज स्थापित करना चाहती है, जबकि हमारी लड़ाई समानता की है। उन्होंने कहा कि एक हाथ की मुट्ठी बांधकर जय भीम बोलने से हमारे लिए लड़ाई जीत पाना संभव नहीं है। हमें दोनों हाथों की मुट्ठी बांधकर जय भीम बोलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब लाल और नीला झंडा मिलकर लड़ेंगे तभी हम यह लड़ाई जीत पाएंगे। उन्होंने दो अपै्रल की हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस ने कई निर्दोष लोगों को जेल में डाल दिया है। माकपा देखना चाहती है कि मध्यप्रदेश सरकार की जेलों में कितनी जगह है। निर्दोष लोगों को जेल से छुड़ाने के लिए माकपा जेल भरो आंदोलन करेगी।

राष्ट्रीय समानता दल के प्रदेश अध्यक्ष इंजी. महेश कुशवाह ने कहा कि आज वामदलों की संघर्ष की ताकत के कारण ही देश के शोषित-पीडि़त लोगों को न्याय मिल पा रहा है। गोहद नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष पे्रमनारायण माहौर ने कांग्रेस को हाड़े हाथ लेते हुए कहा कि सवर्ण वोट खिसक न जाएं, इसलिए कांग्रेस दो अपै्रल की हिंसा पर चुप रही। सभा में माकपा की पोलित ब्यूरो सदस्य सुभाषिनी अली, राज्य सचिव जसविंदर सिंह, संध्या शैली, अखिलेश यादव सहित अन्य नेताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इससे पहले माकपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री येचुरी शोक संवेदना व्यक्त करने मृतक विमल, दीपक व राकेश के परिजनों के बीच पहुंचे।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top