Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : सट्टा किंग गुप्ता और श्रीवास्तव की फर्मों पर आयकर का सर्वे

ग्वालियर : सट्टा किंग गुप्ता और श्रीवास्तव की फर्मों पर आयकर का सर्वे

ग्वालियर : सट्टा किंग गुप्ता और श्रीवास्तव की फर्मों पर आयकर का सर्वे
X

ग्वालियर, न.सं.। आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को शहर में काफी समय के बाद सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया। आयकर विभाग ने दोपहर दो बजे सेन्ट्रल माल स्थित हार्दिक डिस्ट्रीब्यूटर प्रा.लि. के संचालक मोनू गुप्ता एवं ओल्ड हाईकोर्ट के पास स्थित सूर्या टावर में बृजेश श्रीवास्तव के यहां सर्वे की कार्रवाई की गई। आयकर की यह कार्रवाई संयुक्त आयकर आयुक्त जे.पी. तलानिया के नेतृत्व में की गई है। उक्त दोनों कारोबारी सट्टा किंग के नाम से मशहूर हैं। इनके तार दुबई और लंदन तक बताए गए हैं। बृजेश शर्मा मूलत: दतिया के रहने वाले हैं।

मोनू गुप्ता का कार्यालय अचलेश्वर मॉल से संचालित है। उनके द्वारा एमसीएक्स और गोल्ड का सट्टा खिलाया जाता है। जिस कारण बैंक खातों में भी अच्छा-खासा लेनदेन होता है। श्री गुप्ता की भव्य कोठी माधवनगर में है और अक्सर दुबई आना जाना है। वहां इनका साझेदारी में सोना और अन्य बहूमूल्य रत्नों का कारोबार है। वहीं इन्हें मोनू डबरा के नाम से जाना जाता है। सूर्या टावर में बृजेश श्रीवास्तव भी सट्टे के कारोबार में इनके साथ हैं। यहीं कारण है कि दोनों के यहां आय से अधिक संपत्ति का पता लगने पर आयकर विभाग ने एक साथ कार्रवाई की है। मोनू को पाकिस्तान लीग मैच के दौरान अबुधाबी में मैच देखते हुए लाइव टीवी पर भी देखा गया था।

जमा नहीं करते थे रिटर्न:-

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मोनू गुप्ता और बृजेश श्रीवास्तव आयकर विभाग में समय पर रिटर्न फाइल नहीं करते थे। इनके द्वारा विभाग को कर के नाम पर चूना लगाया जा रहा था। विभाग की इस टीम में 15 से 20 अधिकारी, कर्मचारी एवं पुलिस बल आदि भी शामिल था।

बोर्ड से अपना नाम हटाया:-

विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू होने के बाद जब मोनू गुप्ता के कार्यालय में जानकारी लेने के लिए लोगों का पहुँचना शुरू हुआ तो उन्होंने अपने वहां से बोर्ड से लगा अपना नाम

Updated : 19 Feb 2020 7:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top