Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर स्मार्ट सिटी के आधे-अधूरे कार्यों का उद्घाटन 23 को इंदौर में करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

ग्वालियर स्मार्ट सिटी के आधे-अधूरे कार्यों का उद्घाटन 23 को इंदौर में करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर में आयोजित समारोह में 23 जून को ग्वालियर स्मार्ट सिटी कार्यो का भी उदघाटन करेंगे

कसा शिकंजा तो प्रशासन उतरा सड़कों पर, मंत्री ने किया निरीक्षण

ग्वालियर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर में आयोजित समारोह में 23 जून को ग्वालियर स्मार्ट सिटी कार्यो का भी उदघाटन करेंगे। इस खबर के बाद से जिला प्रशासन तथा स्मार्ट सिटी वाले विभाग के कान खड़े हो गए और गुरुवार को जिले के मुखिया अपने मातहतों के साथ शहर मेें स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे कार्यों की प्रगति देखने निकल पड़े। प्रशासन स्मार्ट सिटी योजना के तहत जिन कार्यो को 23 जून से पहले पूरा करने का दावा कर रहा है, उनकी हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है।
सूत्रों की मानें तो आज की तारीख में कार्यों की जो हालत है उन्हें देखकर नहीं लग रहा है कि 23 जून तक सात काम पूरे हो जाएंगे। इस हालत में आधे अधूरे कार्यो का ही उद्घाटन होने के आसार नजर आ रहे है।

उल्लेखनीय है कि अभी तक निगमायुक्त व स्मार्ट सिटी विभाग के अधिकारी, जिलाधीश व मंत्रियों को ही गुमराह कर रहे थे, लेकिन इस बार अधिकारियों ने नए जिलाधीश अशोक वर्मा को भी गुमराह किया है। शहर के लेडीज पार्क की अभी जो हालत है उसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पार्क को बनने में लगभग एक से दो माह तक सकते हैं। वहीं स्मार्ट सिटी के अधिकारी प्रधानमंत्री द्वारा आधे अधूरे कार्यो का उद्दघाटन कराने की जुगाड़ में है।

अभी तक सिर्फ कागजों में चल रहा था काम

सूत्रों की मानें तो स्मार्ट सिटी के सभी कार्य सिर्फ कागजों में चल रहे थे। लेकिन जैसे ही इंदौर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी मिली तो आनन फानन में नगरीय प्रशासन मंत्री ने स्मार्ट सिटी के सीईओ, निगमायुक्त व जिलाधीश को कार्यों को समय पर पूरा करने की बात कही । जिसके लकर गुरुवार को सभी अधिकारी दोपहर में विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए नजर आए।

देशभर में मॉडल के रूप में तैयार करो सेंटर को

ग्वालियर स्मार्ट सिटी कमाण्ड कंट्रोल सेंटर 100 करोड़ में बनने वाली ऐतिहासिक इमारत मोतीमहल में बनाया जा रहा है। जिसका महत्व समझकर आधुनिक तकनीक से इसे देश भर में मॉडल के रूप में तैयार करो। साथ ही यहां प्राकृतिक हरियाली भी हो। यह निर्देश गुरुवार को मंत्री माया सिंह ने मोती महल परिसर में चल रहे विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान कही। गुरुवार को स्मार्ट सिटी ग्वालियर द्वारा मोतीमहल में बनाए जा रहे स्मार्ट सिटी कंट्रोल कमाण्ड केन्द्र को देखने पहुंची मंत्री माया सिंह ने कहा कि 36 करोड़ से तैयार हो रहे सेंटर का निर्माण कार्य टाइम लिमिट में हो और सेंटर के सामने पार्किंग के अलावा पर्यटकों की दृष्टि से सुविधा देने की बात कही।




Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top