Top
Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर मेला में सैलानियों के लिए व्यवस्थाएं होंगी स्मार्ट, झूले के टिकट ऑनलाइन बेचने की योजना

ग्वालियर मेला में सैलानियों के लिए व्यवस्थाएं होंगी स्मार्ट, झूले के टिकट ऑनलाइन बेचने की योजना

स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ प्राधिकरण की बैठक

ग्वालियर मेला में सैलानियों के लिए व्यवस्थाएं होंगी स्मार्ट, झूले के टिकट ऑनलाइन बेचने की योजना

ग्वालियर । व्यापार मेला में सैलानियों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी के साथ बुधवार को मेला प्राधिकरण की बैठक हुई। बैठक में मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन मेला की व्यवस्थाओं को भी स्मार्ट बनाने में सहयोग करे, ताकि मेला की गरिमा बढ़े। उपाध्यक्ष डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी सीईओ से आग्रह किया कि ग्वालियर व्यापार मेला की वेबसाइट को डायनामिक बनाने तथा मेला में सैलानियों की सुविधा के लिए एक मोबाइल एप तैयार कराया जाए, जिससे नेवीगेशन के माध्यम से जनसुविधा केन्द्र प्रदर्शित हो और किसी भी छत्री पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। सैलानी व दुकानदार एप के माध्यम से मेला संबंधी फीडबैक व अपने सुझाव व शिकायतें भी हमें भेज सकें।

स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी ने बैठक में अपनी टीम को निर्देशित किया कि मैप फोन का प्रारंभ मेला से ही करें। मोबाइल एप डेवलप किया जाए, जिससे सीसीटीवी कैमरे व एप के माध्यम से पूरे मेला पर नजर रखी जा सके। इस मोबाइल एप को दुकानदार व सैलानी डाउनलोड करें। इसके लिए ऑफर दिए जाने की योजना बनाई जाए। झूले की टिकटिंग को भी ऑनलाइन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मेला को स्मार्ट बनाने के लिए ऑटो माबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स व झूला सेक्टर के कारोबारियों के साथ शीघ्र बैठक की जाएगी। बैठक में सचिव मजहर हाशमी, सुधीर मण्डेलिया, शील खत्री, मेहबूब चैनवाले आदि उपस्थित थे।

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top