Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > काहे की मंदी, ग्वालियर मेला में बिके 70 करोड़ के वाहन

काहे की मंदी, ग्वालियर मेला में बिके 70 करोड़ के वाहन

काहे की मंदी, ग्वालियर मेला में बिके 70 करोड़ के वाहन
X

- मेला में बिकी 65 लाख रुपए की जैगुआर कार, अब तक हुई 1588 वाहनों की बिक्री

ग्वालियर, न.सं.। देश, प्रदेश में मंदी का रोना रोया जा रहा है। कहीं विकास दर में कमी बताई जा रही है तो किसी का खजाना खाली है तो कहीं व्यापारियों द्वारा जीएसटी व अन्य टैक्सों के नाम पर यह कहा जा रहा है कि उनके पास पैसा ही नहीं है। मंदी के चलते विपक्ष द्वारा केन्द्र सरकार को घेरा जा रहा है। मंदी के इस दौर में लोगों को नौकरियों से निकाला जा रहा है, लेकिन इन सबके विपरीत ग्वालियर के व्यापार मेला में करोड़ों रुपए का कारोबार प्रतिदिन हो रहा है। यहां एक-एक दिन में करोड़ों रुपए के वाहनों की बिक्री हो रही है। ग्वालियर व्यापार मेला में अब तक सबसे महंगी 65 लाख रुपए की जैगुआर कार बिक चुकी है। इस कार को इन्दौर के एक व्यापारी द्वारा खरीदा गया है। मेला में 10 व 20 लाख रुपए की कारें तो हाथों हाथ बिक रही हैं। मंदी के इस दौर में लोगों के पास पैसा कहां से आ रहा है यह आश्चर्य चकित करने वाला विषय है।

1588 वाहनों की हुई बिक्री:-

मेला में रोड टैक्स में छूट मिलने के बाद से मात्र 12 दिनों में 1588 वाहनों की बिक्री हो चुकी है, जो कि अपने आप में रिकार्ड है। बिके हुए वाहनों की संभावित कीमत 70 करोड़ रुपए के आसपास है। खास बात यह है कि मेला की छूट का लाभ उठाने वाहन खरीदने प्रदेश भर से लोगों का जमावड़ा यहां लग रहा है। वहीं मंगलवार को ग्वालियर व्यापार मेला से 211 वाहनों की बिक्री हुई है।

बिकने वाले वाहनोंं की संख्या:-

वाहन का नाम संख्या

स्कूटर 274

मोटरसाइकिल 226

कार 720

ऑटो रिक्शा 73

ऑटो रिक्शा गुड्स 06

ओमनी बस 13

मोपेड 05

पिकअप वेन 45

मैक्सीकेप 04

डीलक्स टैक्सी 02

गुड ट्रक 07

एम्बूलेंस 02

मंगलवार को बिकने वाले वाहनों की संख्या:-

वाहन का नाम संख्या

कार 53

मोटरसाइकिल 137

गुड व्हीकल लोडिंग 11

टेम्पों 02

ऑटोरिक्शा 09

इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर में आएगा 20 करोड़ से अधिक रुपया

ग्वालियर का व्यापार मेला धीरे-धीरे अपने शबाब पर आ रहा है। इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर में भी ठीक ढंग से व्यापार शुरू हो गया है। मेला में ऑटो मोबाइल सेक्टर लगने से प्रतिदिन हजारों-लाखों सैलानी मेला में घूमने और खरीदने के लिए पहुँच रहे हैं। इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर के व्यापारियों का कहना है कि इस बार इस क्षेत्र में बहुत ही अच्छा कारोबार होने की संभावना है। व्यापारियों का कहना है कि इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर में ही 20 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार होने की संभावना है। वहीं मेला में अब 100 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार हो चुका है।

Updated : 14 Jan 2020 1:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top