Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रशासन ने MLB कॉलेज में सुधारीं व्यवस्थाएं, एक और बड़ी स्क्रीन लगाई

प्रशासन ने MLB कॉलेज में सुधारीं व्यवस्थाएं, एक और बड़ी स्क्रीन लगाई

डिस्प्ले बार-बार हो रही थी बंद, वेब कास्टिंग के माध्यम से दिखेगी गतिविधि, कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक, मदन कुशवाह, प्रद्युम्न सिंह तोमर भी पहुंचे MLB

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है। MLB कॉलेज में बनाये गए स्ट्रॉंग रूम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है इसके बावजूद यहाँ बार बार CCTV की डिस्प्ले यूनिट बंद हो जाने से उसे कांग्रेस का विरोध झेलना पड़ रहा है।

जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। जिस कक्षों में मतों की गिनती की जाएगी वहां लाइट, इंटरनेट कनेक्शन सहित सभी जरूरी सुविधाएँ जुटाई जा रहीं हैं। सुरक्षा की दृष्टि से हर कमरे में बड़ी बड़ी जालियां लगाईं जा रहीं है जिससे कोई भी मतगणना प्रक्रिया को बाधित नहीं कर सके। MLB कॉलेज पहुंचे प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इन सभी व्यवस्थाओं को देखा और सुपरविजन कर रहे कर्मचारियों से इसकी जानकारी ली।

उधर CCTV की डिस्प्ले बंद होने के चलते बार बार कांग्रेस का विरोध झेल रहे जिला प्रशासन ने व्यवस्थाएं सुधार दी हैं। जो वायर या प्लग शार्ट हुए थे उन्हें बदल दिया गया है। साथ ही वेब कास्टिंग प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए उसकी भी एक बड़ी डिस्प्ले स्ट्रॉंग रूम के बाहर लगा दी है। जिससे EVM कहाँ से लाई जा रहीं है और कहाँ जा रहीं है सब दिखाई देगा। इसके अलावा यदि कोई व्यक्ति प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने का प्रयास करता है तो दिखाई दे जाएगा। इसके अलावा डिस्प्ले को पास से देखने की भी व्यवस्था कर दी गई है। ये सभी काम कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई देवेंद्र तोमर, कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक, मदन कुशवाह की मौजूदगी में हुआ। बाद में प्रद्युम्न सिंह भी MLB कॉलेज पहुँच गए। प्रशासन की तरफ से इस अवसर पर मौजूद एसडीएम नरोत्तम भार्गव ने बताया कि प्रशासन गंभीर है और हमारी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है। जो डिस्टर्बेंस हो रहा था उसे सुधार दिया गया है। नया सेटअप भी लगा दिया गया है।

Updated : 8 Dec 2018 3:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top