Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सिंधिया छत्री परिसर में मिलीं पांच साल पहले गायब हुई बच्ची की हड्डियां !

सिंधिया छत्री परिसर में मिलीं पांच साल पहले गायब हुई बच्ची की हड्डियां !

साइको किलर सुनील की निशानदेही पर पुलिस ने जमीन से निकालीं, पुलिस ने माना मानव हड्डियां, फोरेंसिक लैब जांच के लिए भेजी जाएँगी , हड्डियों का डीएनए टेस्ट भी होगा

सिंधिया छत्री परिसर में मिलीं पांच साल पहले गायब हुई बच्ची की हड्डियां !
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। साइको किलर सुनील की निशानदेही पर ग्वालियर की कम्पू थाना पुलिस ने सिंधिया राजवंश छत्री से कुछ हड्डियां बरामद की हैं। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जमीन में दबी इन हड्डियां को बाहर निकाला। पुलिस इन्हें मानव हड्डियां मान रही है और जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज रही है। माना ये जा रहा है कि ये हड्डियां 2013 में गायब हुई 5 साल की काजल की हो सकती हैं।

मासूम बच्चियों को बहला फुसलाकर उनके साथ दुष्कर्म कर उनकी हत्या करने वाले महोबा उत्तरप्रदेश निवासी साइको किलर सुनील को गिरफ्तार करने के बाद उसने ग्वालियर में सितम्बर 2013 में अचलेश्वर महादेव मंदिर से गायब की गई 5 साल की एक बच्ची की हत्या करना स्वीकार किया था। पुलिस ने जब सुनील से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने दुष्कर्म और हत्या के बाद बच्ची को सिंधिया राजवंश की छत्री में दबाना बताया , जिसके बाद शनिवार को कम्पू थाना पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ सुनील की बताई जगह खुदाई की तो वहां थोड़ी सी खुदाई के बाद ही हड्डियां बरामद हो गई. पुलिस इन हड्डियों को काजल की मानकर चल रही है क्योंकि अचलेश्वर मंदिर सिंधिया राजवंश की छत्री में मीटर की दूरी है। हालाँकि पुलिस का कहना है कि वो इन हड्डियों की फॉरेंसिक जांच के बाद ही कुछ पुख्ता तौर पर कह पायेगी। उल्लेखनीय है कि सितम्बर 2013 में पांच साल की काजल अचलेश्वर मंदिर पर भंडारा खाने गई थी और वहां से गायब हो गई थी।

पूरे घटनाक्रम के बारे में काजल की मां गुड्डी बाई ने बताया कि उन्होंने 2013 में कम्पू पुलिस में काजल के गायब होने की शिकायत की थी और उसके गायब करने में रानी परिहार नमक महिला का हाथ बताया था। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि 3 महीने चक्कर लगवाने के बाद उसके अपहरण की शिकायत दर्ज की थी। शनिवार को हड्डियों की बरामदगी के बाद पुलिस ने गुड्डीबाई को थाने बुलाकर उसके बयान लिए, गुड्डी बाई हालाँकि अभी पुलिस की बात पर भरोसा नहीं कर रही। उसका कहना है कि यदि काजल को सुनील ने सिंधिया छत्री में दबाया होता तो पूरी हड्डियां मिलती। गुड्डी ने ये भी आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने उसकी सुनील से बात भी नहीं कराई है। जिससे मामले में अभी पेंच फंसा हुआ है।

उधर विवेचना अधिकारी धर्मेंद्र कुशवाह ने बताया कि पहले ये पता लगाने का प्रयास किया जा रह है कि ये हड्ड़ियां मानव की मानव की हैं या नहीं। इसके लिए फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी और इनका डीएनए टेस्ट भी कराया जायेगा इसके लिए काजल की मां के जल्दी ब्लड सेम्पल लिया जाएगा। कंपू पुलिस 5 साल से मामले की जांच कर रही है लेकिन उसके हाथ खाली है। लेकिन गुड़गांव पुलिस द्वारा झांसी से पकड़े गए महोबा के साइको किलर सुनील की स्वीकारोक्ति के बाद पुलिस अब कुछ राहत की सांस ले रही है

Updated : 24 Nov 2018 9:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top