Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > फर्जी हैकर मामला: ग्वालियर के दो कांग्रेस नेताओं से टिकट के लिए रेटिंग बढ़ाने के नाम पर की थी ठगी

फर्जी हैकर मामला: ग्वालियर के दो कांग्रेस नेताओं से टिकट के लिए रेटिंग बढ़ाने के नाम पर की थी ठगी

उज्जैन के दो थानों में 5 लाख की ठगी के मामले दर्ज, गुरुवार को ग्वालियर जीआरपी थाने में दो कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत, पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया

फर्जी हैकर मामला: ग्वालियर के दो कांग्रेस नेताओं से टिकट के लिए रेटिंग बढ़ाने के नाम पर की थी ठगी

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। भिंड विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को EVM हैक करने का झांसा देकर ठगने की कोशिश में पकड़ा गया नीरज राठौर शातिर ठग है। इसने इसी साल उज्जैन में दो लोगों के साथ लगभग 5 लाख की ठगी की और हाल ही में विधानसभा चुनाव में टिकट पाने की चाह रखने वाले ग्वालियर कांग्रेस के दो नेताओं को भी अपना निशाना बनाया है।

बुधवार को ग्वालियर की पड़ाव थाना पुलिस द्वारा भिंड सीट के कांग्रेस प्रत्याशी के सहयोग से पकड़े गए शातिर ठग नीरज राठौर से क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी पंकज पांडे ने पूछताछ की। कड़ी पूछताछ के बाद आरोपी नीरज ने उज्जैन में दो वारदात करने की बात स्वीकार की। वहीँ ग्वालियर के जीआरपी थाने में भी गुरुवार को दो कांग्रेस ने जाकर नीरज के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

एडिशनल एसपी क्राइम पंकज पांडे के अनुसार ग्वालियर जीआरपी थाने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांशीराम देहलवार और एक अन्य कांग्रेस नेता विक्रम सिंह गुर्जर ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। दोनों ही नेताओं से नीरज ने इसी विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए किये सर्वे में रेटिंग बढ़ाने के नाम पर ठगी की। नीरज ने कांशीराम देहलवार से 10 हजार और विक्रम सिंह गुर्जर से 15 हजार रुपये लिए लेकिन टिकट में इन दोनों नेताओं का कोई नाम नहीं आया। श्री पांडे के अनुसार पूछताछ में नीरज राठौर ने इसी साल 2018 में उज्जैन के नीलगंगा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में एडमिशन के नाम पर रिटायर्ड इंस्पेक्टर योगेन्द्र कुशवाह से 42 हजार की ठगी की इसके अलावा माधौ नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली निधि कुशवाह से 4 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए और गायब हो गया। उज्जैन पुलिस को दोनों ही मामले में नीरज राठौर की तलाश है। श्री पांडे ने बताया कि पुलिस ने नीरज को दो दिन की रिमांड पर लिया है। उसे उम्मीद है कि पूछताछ में नीरज से और भी खुलासे हो सकते हैं। पुलिस ने नीरज के मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त कर लिए हैं।

Tags:    

Swadesh News ( 5179 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top