Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > चिकित्सकों की राय: मोदी को बनाएं दोबारा प्रधानमंत्री

चिकित्सकों की राय: मोदी को बनाएं दोबारा प्रधानमंत्री

- मरीजों को परामर्श में देंगे यही सलाह, प्रचार के लिए बैनर-पोस्टर भी लगाएंगे

चिकित्सकों की राय: मोदी को बनाएं दोबारा प्रधानमंत्री

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। शहर के चिकित्सकों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की राय व्यक्त की है। उन्होंने पिछले 5 साल में देश की चौतरफा उन्नति और विदेश नीति की तारीफ करते हुए भविष्य की दृष्टि से उन्हें प्रधानमंत्री बनाए जाने की आवश्यकता पर जोर दिया। साथ ही निर्णय लिया कि वे उनके पास आने वाले मरीजों को परामर्श के साथ मोदी को वोट देने की भी अपील करेंगे और अपने क्लीनिक के बाहर पोस्टर एवं बैनर लगाएंगे। ताकि आमजन को यह पता लगे कि चिकित्सक वर्ग सिर्फ मोदी को पसंद क्यों करता है।

यह राय यहां आयोजित एक परिचर्चा में सामने आई, जिसकी संयोजक भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता नीतू सिंह ज्ञानी थी। इस अवसर पर महापौर एवं भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर विशेष रूप से मौजूद थे। परिचर्चा की शुरुआत डॉ. ललित सक्सेना ने करते हुए कहा कि हम लोग मोदी को पसंद इसलिए करते हैं, क्योंकि उन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते काफी काम किए, फिर प्रधानमंत्री पद पर रहते जो काम किए उससे वह जन-जन की पसंद बने हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की पारदर्शिता और भ्रष्टाचार पर ध्यान देने के कारण इस सरकार के कार्यकाल में कोई घोटाला नहीं हुआ। जबकि पूर्व की सरकारों को घोटालों के नाम से ही जाना गया। इसलिए उन्हें एक बार फिर 5 साल के लिए चुना जाना जरूरी है, ताकि हम विकसित देशों की श्रेणी में खड़े हो सकेंगे। डॉ. सुनील तिवारी का मत था कि मोदी ऐसे ही प्रधानमंत्री नहीं बन गए, उन्हें 12 साल गुजरात का मुख्यमंत्री होने का अनुभव था, तब जाकर उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी मिली। वे जमीन से उठकर आए हुए व्यक्ति हैं, इसलिए उन्होंने अंतिम छोर के व्यक्ति को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर दिया।

डॉ अवनीश गुप्ता का कहना था कि श्री मोदी के कार्यकाल में भारत एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरकर सामने आया है। जिसने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर बड़ी-बड़ी शक्तियों को दिखा दिया कि दूसरे देश में घुसकर भारत आतंकवाद खत्म कर सकता है। डॉ. निखिल पुरोहित का कहना था कि वर्ष 2014 से देश में बदलाव की किरण दिखाई दी। अब तक हमारी सेना सिर्फ बचाव करती थी, लेकिन इस बार हमने हमलाकर आतंकवाद पर काबू पाने की पूरी कोशिश की। उन्हें प्रधानमंत्री बनाने से कोई शक्ति नहीं रोक सकती। डॉ पवन कौरव का कहना था कि इस बार बदलाव दिखाई दिया है। राष्ट्रीयता भी बढ़-चढ़कर बोल रही है। अच्छी चीजों को आगे बढ़ाना हमारा काम है, ताकि देश उन्नति कर सके। डॉ विश्वास मुद्गल ने कहा कि मोदी के कार्यकाल के कारण वे पुन: प्रधानमंत्री बनेंगे। उनकी विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास, करारोपण, स्वच्छता सहित कई योजनाएं जमीनी स्तर पर दिखाई दे रही हैं। उन्होंने उदाहरण दिया कि उनके घर के सामने झुग्गी वाले को इस बदलाव में क्या-क्या मिला यह मैंने अपनी आंखों से देखा है। उसका बैंक खाता खुला, उसे सिलेंडर मिला, टॉयलेट भी बनवाए, 24 घंटे पानी मिल रहा है। यह सिर्फ मोदी की दूरदर्शिता का ही परिणाम है। अब हमें 5 लाख तक की आय पर कर नहीं देना पड़ेगा। वहीं सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलेगा, जो मोदी के द्वारा ही संभव हो सका है। डॉ अमिल शर्मा ने कहा कि हर तरफ काम दिखाई दे रहा है। पहले के प्रधानमंत्री की तो आवाज भी सुनाई नहीं देती थी। डॉ. नीतेश श्रीवास्तव ने कहा कि हर तरफ मोदी और मोदी दिखाई दे रहे हैं। विपक्ष को हराना और बाहर करना आज देश की आवश्यकता है।

इस अवसर पर मौजूद एमआर नीरज भार्गव ने कहा कि विश्व में भारत का मान बढ़ा है। पहले सिर्फ अमेरिका और इजरायल ही ऐसी शक्तियां थीं, जो दूसरे देशों में जाकर आतंकवाद का खात्मा करती थी लेकिन मोदी राज में यह संभव हुआ कि हमने दूसरे देश में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक और एक दुश्मन देश में आतंकवाद का खात्मा किया। कार्यक्रम में मौजूद स्कूल संचालक रामवीर ने कहा कि हम मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 10 फोन लगवा रहे हैंए ताकि जनता तक यह बात पहुंचे कि मोदी को सभी चाहते हैं। कार्यक्रम में मौजूद सर्वजीत सिंह ज्ञानी ने कहा कि पेट्रोल पंप संचालकों ने निर्णय लिया है कि 12 मई को जो भी मतदान करके बाहर आएगा और अपनी उंगली पर निशान दिखाएगा, उसे पेट्रोल पर 50 पैसे की छूट दी जाएगी। इसी के साथ मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग के दौरान मोदी अगेन लिखी टी-शर्ट पहने लोग दिखाई देंगे। कार्यक्रम के शुभारंभ में पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के संरक्षक दीपक सचेती ने कहा कि आप लोगों ने जो मानस बनाया है, उसे बरकरार रखें। यह एक अच्छी पहल है। अच्छी दिशा में उठाया काम है, इसे आगे बढ़ाएं, तभी हम मोदी को उन्हें प्रधानमंत्री बना देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर के लोकसभा प्रत्याशी जितने सहज-सरल और ईमानदार हैं, वैसा उम्मीदवार आपको नहीं मिल सकता।

Tags:    

Swadesh News ( 174 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top