Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रदर्शन : कांग्रेसियों ने घेरा कमिश्नर कार्यालय, पुलिस ने चलाई वाटर केनन

प्रदर्शन : कांग्रेसियों ने घेरा कमिश्नर कार्यालय, पुलिस ने चलाई वाटर केनन

प्रदेश सरकार के खिलाफ युवा नेता मितेंद्र दर्शन सिंह के नेतृत्व में था प्रदर्शन

प्रदर्शन : कांग्रेसियों ने घेरा कमिश्नर कार्यालय, पुलिस ने चलाई वाटर केनन
X

ग्वालियर। विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने पिछले कुछ दिनों से प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार अपने वादों पर पूरी तरह फेल हो चुकी है। ग्वालियर में शुक्रवार को युवा नेता मितेंद्र दर्शन सिंह ने नेतृत्व में सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। सैंकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेसी वरिष्ठ नेताओं के साथ कमिश्नरी का घेराव करने पहुंचे। पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने बेरिकेड्स तोड़ दिए। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने वाटर केनन का इस्तेमाल कर उन्हें रोका और कुछ नेताओं को गिरफ्तार कर ले गई।


युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और मोतीमहल स्थित कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया। युवा कांग्रेसी अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ भीगते पानी में लक्ष्मी बाई की समाधि के सामने इकठ्ठा हुए और वहां से पैदल प्रदर्शन करते हुए मोतीमहल पहुंचे और कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया। मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए मितेंद्र दर्शन सिंह ने अपना 15 सूत्रीय मांग पत्र पढ़ते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं, बेरोजगारी बढ़ रही है, रोजगार नहीं है, किसान परेशान हैं, भर्ती परीक्षाओं में धांधली हो रही और सरकार कहती है कि प्रदेश तरक्की कर रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया। सभा को और भी अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया।

सभा के बाद कांग्रेसी ज्ञापन देने आगे बढे तो धक्का मुक्की शुरू हो गई। कुछ युवा नेता उत्साह में आकर बेरिकेड्स पर चढ़ गए और उन्हें तोड़ दिया , मौके पर मौजूद पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वो और उग्र हो गए. इसके बाद पुलिस ने हलके बल का प्रयोग किया लेकिन जब इसके बाद भी कांग्रेस नेता नहीं माने तो फिर पुलिस ने वाटर केनन चलाकर उन्हें खदेड़ दिया। ज्ञापन के बाद पुलिस ने मितेंद्र दर्शन सिंह सहित अन्य कांग्रेसियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों की तुलना में पुलिस के पास वाहनों की व्यवस्था कम होने के कारण उसने गिरफ्तारी की औपचारिकता निभाई और मितेंद्र के साथ कुछ नेताओं को पुलिस वाहन में बैठाकर फूलबाग मैदान में लाकर छोड़ दिया। प्रदर्शन में मितेंद्र सिंह के अलावा पूर्व विधायक रामबरन सिंह गुर्जर, जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा, युवा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पवन जैसवाल, जिला सचिव कुलदीप कौरव, वरिष्ठ नेत्री रश्मि पवार सहित सैंकड़ों युवा एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और नेत्री शामिल थे।

Updated : 24 Aug 2018 8:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top