Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस ने ग्वालियर में दिया केवल एक युवा को टिकट, पहले बोला था अधिक युवाओं को देंगे मौका

कांग्रेस ने ग्वालियर में दिया केवल एक युवा को टिकट, पहले बोला था अधिक युवाओं को देंगे मौका

भाजपा ने भी अधिक आयु वालों पर जताया भरोसा, कांग्रेस में सबसे कम 36 के प्रवीण पाठक, सबसे बड़े मुन्नालाल गोयल

कांग्रेस ने ग्वालियर में दिया केवल एक युवा को टिकट, पहले  बोला था अधिक युवाओं को देंगे मौका
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। नेता जब बोलते हैं यो बातें बड़ी बड़ी करते हैं लेकिन जब निभाने की बारी आती है तो सब भूल जाते हैं । ऐसा ही कुछ चुनावों में देखने को मिल रहा है। यहाँ युवाओं की जगह अधिक आयु वालों की भरमार है।

कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख सांसद सिंधिया ने पिछले दिनों चुनावों से पहले अपनी सभाओं और बयानों में युवाओं को 30 प्रतिशत टिकट देने का वादा किया था। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी हमेशा युवाओं की ही बात करते हैं। लेकिन जब टिकट देने की बारी आई तो दोनों नेता अपने वादे भूल गए। ग्वालियर के सन्दर्भ में बात करें तो जिले की 6 विधानसभा सीटों पर घोषित प्रत्याशियों की आयु देखेंगे तो कांग्रेस ने सबसे अंत में घोषित की ग्वालियर दक्षिण के प्रत्याशी प्रवीण पाठक युवा हैं उनकी आयु 36 साल है। बाकी सभी अधिक आयु के हैं अर्थात युवा नहीं है। पाठक के बाद डबरा की प्रत्याशी इमरती देवी का नंबर आता है वे 43 साल की हैं जबकि ग्वालियर विधानसभा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर 52 साल के हैं। ग्वालियर ग्रामीण के प्रत्याशी मदन कुशवाह और भितरवार के प्रत्याशी लाखन सिंह 55 साल के हैं और सबसे बड़े ग्वालियर पूर्व के प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल हैं वे 60 साल के है।

कांग्रेस के अलावा यदि भाजपा के उम्मीदवारों पर नजर डालेंगे तो यहाँ एक भी युवा नहीं है। सबसे छोटे डबरा से प्रत्याशी कप्तान सिंह सेहसारी हैं वो 48 साल के है, ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा के भारत सिंह और ग्वालियर पूर्व विधानसभा के प्रत्याशी डॉ सतीश सिंह सिकरवार 52 साल के हैं जबकि भितरवार से प्रत्याशी अनूप मिश्रा 62 साल के हैं। वहीं ग्वालियर विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया और ग्वालियर दक्षिण से प्रत्याशी नारायण सिंह कुशवाह 63 साल के है।

Updated : 11 Nov 2018 3:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top