Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस जिलाध्यक्ष की गठित समितियों से प्रत्याशी हैरान

कांग्रेस जिलाध्यक्ष की गठित समितियों से प्रत्याशी हैरान

विरोधी खेमे के नेताओं को शामिल करने से मचा बवाल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष की गठित समितियों से प्रत्याशी हैरान
X

ग्वालियर । विधानसभा चुनाव में स्वयं को मुख्य धारा से जुड़ा रखने के उद्देश्य से कांग्रेस जिलाध्यक्ष द्वारा बीते रोज यहां ग्वालियर पूर्व विधानसभा के लिए कई समितियों का गठन किया गया था तो वहीं मंगलवार को ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के लिए विभिन्न प्रकार की समितियों का गठन कर दिया गया, लेकिन इन समितियों से प्रत्याशी बेहद हैरान हैं क्योंकि इन समितियों में विरोधी खेमे के नेताओं को शामिल कर लिया गया है, जिससे खासा बवाल मचा हुआ है क्योंकि प्रत्याशियों को इनके द्वारा भितरघात करने की आशंका बनी हुई है।

यहां बताना गौरतलब होगा कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बीते रोज ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के लिए महिला कांग्रेस जनसंपर्क प्रभारी, ब्लॉक कमेटी प्रभारी, सेंट्रल कार्यालय प्रभारी, ब्लॉक कमेटी पोलिंग प्रभारी व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में जनसंपर्क प्रभारी एवं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के सेन्ट्रल कार्यालय प्रभारी मनोनीत गए थे। वहीं मंगलवार को जिलाध्यक्ष डॉ. शर्मा ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर की मदद हेतु कांग्रेस विधानसभा स्तरीय चुनाव अभियान समिति, मुख्य वक्ता, विधि सलाहकार शिकायत प्रभारी, महिला कार्यक्रम प्रभारी, चुनाव कार्यक्रम समन्वयक, मीडिया प्रबंध प्रचार समिति के प्रभारी बनाए हैं, जिन्हें लेकर खासा बवाल मचा हुआ है, जिसका मुख्य कारण इन समितियों में उन नामों को शामिल करना है, जो या तो स्वयं टिकट की मांग कर रहे थे अथवा जो प्रत्याशियों के धुर विरोधी नेताओं के खास समर्थकों में गिने जाते हैं। ऐसे में प्रत्याशियों को समितियों में शामिल इन नेताओं द्वारा भितरघात किए जाने का डर सता रहा है क्योंकि प्रत्याशियों का मानना है कि समिति में शामिल होने के नाते यह विरोधी सतत् रूप से संपर्क में बने रहेंगे। ऐसे में उन्हें अन्दर की सारी जानकारी रहेगी, जिससे कहीं ऐसा नहीं हो कि वे भितरघात करते हुए हमें ही नुकसान पहुंचा दें। यहां बता दें कि अधिकांश वे दावेदार, जो टिकट पाने से वंचित रह गए हैं, वे टिकट घोषित होने के बाद से अदृश्य हो गए हैं, जो पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी का किसी तरह का कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में इनके खास समर्थक माने जाने वाले कांग्रेसजन किस तरह से प्रत्याशियों का सहयोग करेंगे? यह स्वत: ही समझा जा सकता है। यही कारण है कि जिलाध्यक्ष द्वारा घोषित की जा रही समितियों को लेकर खासा बवाल मचा हुआ है।

इन्हें भी किया समिति में शामिल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष द्वारा ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के लिए जो समितियों का गठन किया गया है, उनमें सुनील शर्मा, अशोक शर्मा, माठू यादव, राजेश भदौरिया, यशोदा चौहान सहित तमाम उन नामों को शामिल किया गया है, जो कांग्रेस प्रत्याशी के धुर विरोधी माने जाते हैं। इसी तरह ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित की गई कमेटियों में भी उन नेताओं के नाम जोड़े गए हैं, जो सदैव पार्टी प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल की टांगें खींचने का काम करते आए हैं।





Updated : 14 Nov 2018 4:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top