Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कलेक्टर एवं एसपी ने की अपील, अफवाहों से बचें और शांति व सौहार्द्र बनाए रखें

कलेक्टर एवं एसपी ने की अपील, अफवाहों से बचें और शांति व सौहार्द्र बनाए रखें

9 अगस्त के कथित भारत बंद को लेकर हुई बैठक

कलेक्टर एवं एसपी ने की अपील, अफवाहों से बचें और शांति व सौहार्द्र बनाए रखें
X

ग्वालियर । कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आमजन से अफवाहों से बचने की अपील की है। साथ ही शांति व सदभाव का वातावरण बनाए रखने में सहयोग करने का आग्रह किया है। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि शांति बनाए रखने व लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए शासन-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद व सतर्क हैं। समाज के लोगों का उत्तरदायित्व भी बढ़ जाता है कि वे किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। साथ ही लोगों को भी अफवाहों से दूर रहने के लिये प्रेरित करें।

9 अगस्त के कथित भारत बंद को लेकर कलेक्टर श्री वर्मा और एसपी श्री भसीन ने बुधवार को विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों की बैठक में कहा कि प्रतिनिधिगण अपने स्तर से लोगों को जागरूक करें और उन्हें बताएं कि किसी भी अफवाह के आधार पर असामाजिक गतिविधि में शामिल नहीं होना है। उन्होंने कहा यदि किसी भी प्रकार की आशंका है तो तुरंत प्रशासन व पुलिस को सूचना दें।

उन्होंने बैठक में कहा कि जिले में धारा-144 लागू है और एहतियात बतौर जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर आने वाली अफवाह जो समाज में भय उत्पन्न कर सकती है, सभी उनका खण्डन करें। सोशल मीडिया मसलन फेसबुक, वॉट्सएप व ट्विटर इत्यादि पर वर्ग, धर्म, संप्रदाय, विद्वेष संबंधी भडकाऊ पोस्ट नहीं की जाए, न ही ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया पर फारवर्ड की जाए।

पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने कहा कि शांति व सौहार्द्र का वातावरण बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह अलर्ट होकर काम कर रही है। परंतु शांति व्यवस्था केवल इसलिए निर्मित नहीं होती कि वहां की पुलिस सख्त हो बल्कि इसलिए होती है कि लोगों में शांति का भाव हो। इसलिए सभी नागरिकों को मिलकर कार्य करना है। उन्होंने कहा हम ऐसी व्यवस्था निर्मित करना चाहते हैं, जिससे किसी भी अफवाह की जानकारी तुरंत जिला प्रशासन व पुलिस को मिल जाए, ताकि समय पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

उपस्थित विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों एवं जनप्रतिनिधियों ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन को उनकी ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। उपस्थित सदस्यों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए और कहा कि सभी एकजुट होकर कार्य करेंगे।

बैठक में राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रमिला वाजपेयी, संत कृपाल सिंह सहित भाजपा , कांग्रेस सहित कई राजनैतिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Updated : 8 Aug 2018 9:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top