Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भाजपा विधायक ने लिखा सिंधिया को पत्र, हनुमान चालीसा का पाठ करने की दी सलाह

भाजपा विधायक ने लिखा सिंधिया को पत्र, हनुमान चालीसा का पाठ करने की दी सलाह

भाजपा विधायक ने लिखा सिंधिया को पत्र, हनुमान चालीसा का पाठ करने की दी सलाह
X

इंदौर/ग्वालियर। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में चल रहें सियासी बवाल के बीच इंदौर से भाजपा के विधायक ने सिंधिया को पत्र द्वारा हनुमान जी के दर्शन करने की सलाह दी हैं। इंदौर-2 से विधायक रमेश मेंदोला ने रविवार को सिंधिया के नाम एक पत्र लिखकर इंदौर में पितेश्वर हनुमान धाम में चल रहें प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हाेने का आग्रह किया हैं। उन्होंने कहा की आपके साथ आपकी पार्टी में जो अन्याय हो रहा हैं, जो चुनौतियां आपकी पार्टी ने आपके समक्ष रखी है, कलियुग के देवता कहें जाने वाले हनुमानजी आपको उन चुनौतियों से निपटने में शक्ति प्रदान करेंगे।

मेंदोला ने इस पत्र में लिखा की आपने जो कांग्रेस पार्टी को वचन पत्र में लिखे वादों को पूरा करने की याद दिलाने के बाद कमलनाथ ने मीडिया के माध्यम से आपके लिए जो बयान दिया और व्यवहार किया वह बहुत दुखदाई है। उन्होंने लिखा है की हनुमान जी को कलियुग के देवता के रूप में मान्यता प्राप्त हैं और कहा जाता हैं की जो भी उनकी शरण में आता हैं वह उसकी पीड़ा हर लेते हैं। हनुमान चालीसा का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा है की संकट कटे मिटे सब पीरा ,जो सुमिरें हनुमत बलवीरा।

उन्होने लिखा हैं की मैं आपको इंदौर में चल रहें पितरेश्वर हनुमान मंदिर में हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूँ। आगे लिखते हुए उन्होंने कहा कहा है की यहाँ साधु संतो द्वारा सुन्दरकाण्ड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है,जो आपको अपनी पार्टी से मिल रहीं चुनौती का सामना करने की शक्ति प्रदान करेगा। उन्होंने अंत में लिखा हैं की इस पत्र को शुभ भाव से देखा जाएं, इसके अन्य कोई राजनैतिक मायने नहीं निकाले जाये।

यह हैं मामला-

13 फरवरी को सिंधिया ने टीकमगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण को लेकर कहा था की उनकी सरकार के लिए वचन पत्र एक ग्रन्थ की भांति है यदि उसमें लिखा एक-एक शब्द पूरा नहीं हुआ तो वह स्वयं सड़क पर उतरेंगे। सिंधिया के इस ब्यान के बाद प्रदेश कांग्रेस में सियासी हलचल बढ़ गई थी . जिसके बाद कमलनाथ ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा था की सिंधिया को सड़क पर उतरना है तो उतर जाये।

सबसे ऊँची प्रतिमा की हो रहीं प्राण प्रतिष्ठा

इंदौर में प्रदेश की सबसे ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन चल रहा हैं। अष्ट धातु से बनी 66 फीट ऊंची इस प्रतिमा को पितृ पर्वत पर स्थापित किया गया हैं। जानकारी के अनुसार इसका वजन करीब 108 टन है , इसमें 3 टन की छतरी एवं 9 टन की गदा है। हनुमान जी की रामभक्ति में बैठी हुई इस प्रतिमा के हाथ में 15 बे 12 फीट की रामकथा तैयार की गई है। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा का समारोह 14 फरवरी से शुरू हुआ है और 3 मार्च तक चलेगा।







Updated : 17 Feb 2020 11:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top