Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने फिर सिंधिया को घेरा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने फिर सिंधिया को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद एवं मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने फिर सिंधिया को घेरा

सिंधिया ट्रस्ट से जुड़े सभी मैरिज गार्डन सरकारी

ग्वालियर | भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद एवं मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सिंधिया ने शिवपुरी में श्मशानघाट की 622 बीघा जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से दीवार खड़ी कर दी है। वहीं ग्वालियर में जितनी भी सिंधिया ट्रस्ट से जुड़े मैरिज गार्डन हैं वह सरकारी जमीन पर हैं। इन सबके दस्तावेज हैं और न्यायालय में पक्ष रखा गया है। बहुत जल्द मैं इसका पूरे दस्तावेजों के साथ खुलासा करूंगा।

सांसद प्रभात झा ने यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा की जानकारी देने के लिए बुलाई गई पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सिंधिया ने बड़ी चालाकी से शिवपुरी में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किया है। रेवेन्यू विभाग से मिलीभगत करके यह गड़बड़ी की गई है। प्रकरण न्यायालय में चल रहा है और वह दिन दूर नहीं जब इसका खुलासा होगा। यात्रा के प्रभारी श्री झा ने सिंधिया के साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को घेरते हुए कहा कि कमलनाथ उद्योगपति हैं तो सिंधिया महलपति।

दोनों को अपने उद्योग एवं महलों के अलावा आम जनता की कहां चिंता है। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया विरासत के नाम पर चुनाव लड़ते हैं। करीब 230 साल से चली आ रही अपनी विरासत को गिनाकर जनता को अपनी बातों में फंसाकर चुनाव जीतते रहे हैं पर अब उनके ताजिए ठंडे हो गए हैं। जनता भी समझ गई है कि हमारा विकास कौन कर सकता है। भाजपा अब उनका किला ढहाने वाली है। सिंधिया भी इस बात को भलीभांति समझ गए हैं। इस बार जो अजेय किले भी हैं उन पर भी हम फतह हासिल करेंगे। पत्रकारवार्ता के दौरान यात्रा के सह प्रभारी सहकारिता राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, ग्वालियर प्रभारी जयसिंह कुशवाह आदि मौजूद रहे।

सभी विधानसभाओं में जाएगी यात्रा विस में सभा, रास्ते में रथयात्रा

यात्रा प्रभारी प्रभात झा ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा संभाग की सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। यात्रा के माध्यम से सरकार की योजनाएं, उपलब्धियां, सरकार के कामकाज गिनाए जाएंगे। जनता से सीधा संवाद होगा। हर विधानसभा में जनसभा होगी तो रास्ते में रथयात्रा होगी। जिन योजनाओं से लोग लाभांवित हुए हैं उनका भी स्वागत होगा। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं होगा जहां पर यह यात्रा न जाए। इस यात्रा से बड़े-बड़े किले भी इस बार ढह जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2018 में हमारी चौथी बार सरकार बनेगी और उसमें जनआशीर्वाद यात्रा का बड़ा महत्व रहेगा।

जीतने वालों को मिलेंगे टिकट हारने वालों को टिकट नहीं

प्रदेश में इस बार कई विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झा ने कहा जो जीतने वाले उम्मीदवार हैं उन्हें ही पार्टी व संगठन टिकट देगा। जो हारने वाले उम्मीदवार होंगे उन्हें टिकट नहीं दिया जाएगा। पार्टी किसी भी जीतने वाले उम्मीदवार को नहीं छोड़ेगी। चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का कर्मठ सिपाही हूं और पार्टी मुझे जो काम व दायित्व देगी वह पूरी ईमानदारी से करूंगा। पार्टी यदि चुनाव लड़ाएगी तो निश्चित रूप से चुनाव मैदान में उतरूंगा।

28 को संभाग में आएगी यात्रा, दो दिन में 11 विधानसभाएं कवर करेगी यात्रा

प्रभात झा ने बताया कि चंबल संभाग में यात्रा 28 जुलाई को आएगी और दो दिनों तक रहेगी। यात्रा भांडेर से शुरू होकर सेवढ़ा, लहार, भिंड, अटेर, गोहद, मेहगांव, पोरसा, अंबाह, दिमनी और मुरैना में रहेगी। लगभग 303 किलोमीटर की यात्रा कुल 11 विधानसभाएं कवर करेगी। इस यात्रा में जहां मुख्यमंत्री की पाती, जनता के नाम पत्र सहित अन्य सामग्री प्रदान की जाएगी। वहीं सरकार से लाभ लेने वाले हितग्राहियों को भी यात्रा में आमंत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा को जन यात्रा बनाने का प्रयास किया जाएगा। इसमें सभी वर्ग के लोगों का सहयोग रहेगा। जन आशीर्वाद यात्रा की नींव 2008 में डाली गई थी। 2013 में भी जन आशीर्वाद यात्रा निकाली गई थी और 2018 में भी यात्रा निकाली जा रही है। पिछले चुनावों में जहां 206 विधानसभाओं को चुना गया था इस बार 230 विधानसभाओं में पहुंचने का प्रयास होगा।


Swadesh Digital ( 10678 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top