Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अवैध संबंधों को लेकर पत्नी की गला दबाकर हत्या

अवैध संबंधों को लेकर पत्नी की गला दबाकर हत्या

पत्नी के चालचलन से परेशान पति ने देर रात बेल्ट से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

ग्वालियर | पत्नी के चालचलन से परेशान पति ने देर रात बेल्ट से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के कई लोगों से अवैध संबंध थे, समझाने के बाद भी मृतका पति की बात मानने को तैयार नहीं थी। प्रेमी को फोन करने से रोकने को लेकर झगड़ा बढ़ जाने पर पति ने हत्या को अंजाम दिया और बेटी को लेकर थाने पहुंंच गया। पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। मुरार थाना क्षेत्र स्थित नदी पार टाल निवासी इन्द्रराज कोली अपने परिवार से अलग रिवर व्यू कॉलोनी में पत्नी भावना 28 वर्ष के साथ किराए से रहता था। सोमवार देर रात भावना अपने दोस्त को फोन लगा रही थी। पति इन्द्रराज ने उसे फोन लगाने से मना किया।

इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में मुंहवाद हो गया। जब बात ज्यादा बढ़ गई तो इन्द्रराज ने भावना के साथ मारपीट कर दी। दोनों में जमकर गुत्थम गुत्था हो गई। इन्द्रराज के हाथ कमर का बेल्ट लग गया, रात ढाई बजे के करीब उसने भावना को जमीन पर पटक दिया और बेल्ट से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इन्द्रराज ने भावना का तब तक गला दबाए रखा जब उसकी सांसेंं थम नहीं गर्इं। बताया गया है कि भावना के किसी संदीप घोष से अवैध संबंध थे, रात को वो उसी को फोन लगाने की जिद कर रही थी। हत्या करने के बाद रात भर इन्द्रराज कमरे पर ही रहा और सुबह छह बजे पांच वर्षीय बेटी एलेक्स को लेकर वहां से भाग गया। सुबह से लेकर दोपहर तक इधर-उधर घूमने के बाद इन्द्रराज बेटी को थाने लेकर पहुंच गया और पुलिस को बता दिया कि उसने पत्नी की हत्या कर दी है। हत्या का पता चलते ही पुलिस उसे लेकर तत्काल घटना स्थल पर पहुंंची। पुलिस ने कमरे का मुआयना करने के बाद फिलहाल मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

मासूम बेटी को लेकर पिता थाने पहुंचा मामला कायम

विवाह के छह माह बाद ही घर से भागी थी भावना :- नरवर की रहने वाली भावना से इन्द्रराज का नौ वर्ष पहले विवाह हुआ था। विवाह के छह माह बाद ही भावना ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। झगड़ा करने के बाद भावना सुबह पांच बजे के करीब घर से भाग गई थी। इसके बाद परिजन उसे तलाश कर ससुराल ले आए थे। भावना विवाह के बाद छह बार से ज्यादा पति का घर छोड़कर जा चुकी थी। हर बार इन्द्रराज यह सोचकर अपने साथ रख लेता था कि उसकी आदत में सुधार आ जाएगा।

15 दिन पहले ही पति को बुलाया था

बताया गया है कि भावना अपने पति इन्द्रराज से अलग रह रही थी। 15 दिन पहले उसने इन्द्रराज को फोन करके बुलाया और कहा कि तुम्हारे साथ रहंूगी। इन्द्रराज ने भी पत्नी को समझाया कि गलत काम छोड़कर अपना घर देखो। चार पांच दिन पहले ही इन्द्रराज ने किराए का मकान लिया था। भावना उसके पास आ गई थी। दो दिन ठीक-ठाक रहने के बाद उसकी हरकतें फिर शुरू हो गई थीं।

हत्या के समय बेटी जाग गई पिता ने सुला दिया

इन्द्रराज और भावना में जिस समय झगड़ा हो रहा था उस समय मासूम बेटी कमरे में सो रही थी। जब आवाजें जोर-जोर से आने लगीं तो बेटी एलेक्स जाग गई पिता इन्द्रराज ने उसे सुला दिया।

तुझे छोड़ दूंगी उसे नहीं

भावना के संदीप से अवैध संबंध जगजाहिर थे, बावजूद इसके इन्द्रराज उसके साथ रहने को तैयार हो गया था। बीती रात झगड़े के दौरान भावना ने इन्द्रराज से साफ शब्दों में कह दिया था कि तुझे छोड़ दूंगी उसे नहीं। पति इन्द्रराज को इसी बात पर क्रोध आ गया और उसने भावना का काम तमाम कर दिया।

शव के साथ गुजारी रात

भावना की हत्या करने के बाद इन्द्रराज रात भर शव के पास ही बैठा रहा। इन्द्रराज भावना से कई लोगों से अवैध संबंध से परेशान हो गया था। पत्नी की हत्या करने के बाद उसे तनिक भी पछतावा नहीं है। इन्द्रराज का कहना है कि मुझे भावना ने परिवार, दोस्त, रिश्तेदारों में बुरा बना दिया उसके बाद भी उसकी गंदी हरकतें बंद नहीं हो रही थी।

फेसबुक पर प्रेमी के फोटो

फेसबुक पर भावना ने प्रेमी संदीप के साथ के फोटो लगा रखें हैं। जबकि फेसबुक पर पति इन्द्रराज को दो दिन पहले ही एड किया है। ये खुलासा स्वयं पति ने किया है। फेसबुक पर भावना ज्यादातर युवकों से ही चैटिंग करती थी।

इनका कहना है

''भावना की पति इन्द्रराज ने बेल्ट से गला दबाकर हत्या कर दी है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम किया है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसी आधार कार्रवाई की जाएगी।

मदन मोहन मालवीय

मुरार थाना प्रभारी


Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top