Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : बुद्धिजीवियों ने राजगढ़ जिलाधीश को हटाने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

ग्वालियर : बुद्धिजीवियों ने राजगढ़ जिलाधीश को हटाने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

ग्वालियर : बुद्धिजीवियों ने राजगढ़ जिलाधीश को हटाने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
X

ग्वालियर, न .सं.। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ निकाली जा रही, शांतिपूर्ण रैली के दौरान राजगढ़ की जिलाधीश सहित अन्य अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं को चांटा मारने एवं बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज कराने पर उन्हें हटाने गुरूवार को शहर के बुद्धिजीवियों ने जग जागरण मंच की अगुवाई में एक ज्ञापन जिलाधीश को सौंपा।

राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि ब्यावरा में नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में निकाली गई रैली हेतु अनेक कार्यकर्ता एक मंदिर परिसर में जमा हुए थे, किन्तु जिलाधीश ने जानबूझकर मंदिर प्रांगण का द्वार बंद करा दिया, ताकि यह लोग रैली में भाग न ले सकें। जैसे-तैसे कार्यकर्ता रैली में पहुँच गए तो जिलाधीश को यह रास नहीं आया और लोकसेवक रहते कदाचरण करते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट शुरू कर दी। ज्ञापन जनजागरण मंच के संयोजक जगदीश शर्मा एवं सह-संयोजक दीपेन्द्र सिंह कुशवाह के नेतृत्व में 51 बुद्धिजीवियों ने जिलाधीश की अनुपस्थिति में एडीएम किशोर कन्याल को सौंपा। इस मौके पर प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता आर.डी. जैन, वरिष्ठ साहित्यकार जगदीश तोमर, राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य श्रीमती प्रमिला वाजपेयी, राजकिशोर वाजपेयी, शिवमंगल सिंह कुशवाह, राजेन्द्र घुरैया, अभिभाषक संघ के पूर्व सचिव वीरेन्द्र पाल, भारतीय सफाई कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अशोक बाल्मिकी, पवन शर्मा, भगवत सहाय भट्ट, ए.पी.एस. तोमर, मोहित शिवहरे, हरियोगेन्द्र भदौरिया, रामकेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

Updated : 24 Jan 2020 11:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top