Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अवकाश के दिन भी एंटी माफिया सेल ने की कार्रवाई, 60 करोड़ की भूमि कराई मुक्त

अवकाश के दिन भी एंटी माफिया सेल ने की कार्रवाई, 60 करोड़ की भूमि कराई मुक्त

अवकाश के दिन भी एंटी माफिया सेल ने की कार्रवाई, 60 करोड़ की भूमि कराई मुक्त

60 करोड़ की 9 बीघा भूमि कराई अतिक्रमण मुक्त

ग्वालियर, न.सं.। जिले भर में एंटी माफिया सेल द्वारा की जा रही कार्रवाई के तहत रविवार को भी अवैध रूप से शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बुल्डोजर चलाया गया। इस दौरान हजीरा क्षेत्र से 60 करोड़ की 9 बीघा भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराई। एसडीएम प्रदीप तोमर के नेतृत्व में नगर निगम अमले व पुलिस बल हजीरा चौराहे पहुंचा। यहां चौराहे पर खड़े ठेले वालों को हॉकर्स में शिफ्ट कराने के लिए अभियान चलाया। साथ ही अमले की अलग-अलग टीमों ने किला गेट, चार शहर का नाका एवं तानसेन नगर तक खड़े ठेले वालों को हॉकर्स जोन में जाने के लिए कहा गया। इस पर हजीरा चौराहे से सभी ठेले हॉकर्स जोन में पहुंचने लगे। इसके बाद हॉकर्स जोन में इंटक के पास जमीन घेरकर बनाए गए लगभग 14 मकानों को तोडने की कार्रवाई शुरू हुई। यहां लोगों ने टीन शेड डालकर पक्के मकान, गोदाम, मंदिर तथा मैरिज गार्डन बनाकर कब्जा किया गया था। कार्रवाई के दौरान पांच जेसीबी एवं एक पोकलेन मशीन द्वारा शाम 6 बजे तक अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण मुक्त कराई गई 9 बीघा भूमि की कीमत 60 करोड़ आंकी गई है। वहीं कार्रवाई के दौरान कांगे्रसी नेता रामअवतार सिंह भी मौके पर पहुंच गए और एसडीएम प्रदीप तोमर को मोबाइल देते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा से बात करने के लिए कहा। इस पर एसडीएम ने यह कहते हुए मना कर दिया कि मैं किसी से भी बात करने के लिए अधिकृत नहीं हूं। आप जिलाधीश से बात करा दें। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जिलाधीश अनुराग चौधरी व पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने हजीरा इंटक मैदान का निरीक्षण किया था, साथ ही संबंधित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के सख्त निर्देश दिए थे।

बॉक्स

सात दिन चलेगा अभियान

हजीरा चौराहे की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए सात दिन तक लगातार अभियान चलाया जाएगा। पुलिस एवं मदाखलत अमला दिन में तीन बार निरीक्षण कर ठेले जब्त करेंगे। इस संबंध में एसडीएम प्रदीप तोमर द्वारा नगर निगम उपायुक्त हसीन अख्तर एवं मदाखलत सहायक नोडल अधिकारी महेन्द्र शर्मा को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

बॉक्स

ला सफायर को गिराने सरवटे की टीम ने किया निरीक्षण

इधर पिछले दिनों सिटी सेन्टर क्षेत्र में आलीशान होटल ला सफायर की तुड़ाई के बाद उसके झुकने पर अब उसे विस्फोट के जरिए जमीदोज किया जाएगा। इसके लिए इंदौर के विस्फोट विशेषज्ञ शरद सरवटे से चर्चा के बाद उनके स्थानीय सहायकों ने रविवार को उक्त स्थल का मुआयना कर सारी जानकारी श्री सरवटे को दे दी है। एक दो दिन में श्री सरवटे ग्वालियर आकर होटल को गिराने की कार्रवाई करेंगे।

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top