Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भाजपा ग्वालियर : इंतजार के बाद ग्रामीण मंडल अध्यक्षों की सूची जारी, शहर पर गतिरोध जारी

भाजपा ग्वालियर : इंतजार के बाद ग्रामीण मंडल अध्यक्षों की सूची जारी, शहर पर गतिरोध जारी

भाजपा ग्वालियर : इंतजार के बाद ग्रामीण मंडल अध्यक्षों की सूची जारी, शहर पर गतिरोध जारी

ग्वालियर, न.सं.। भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर ग्रामीण की पिछले एक सप्ताह से अटकी मंडल अध्यक्षों की सूची आखिरकार जारी कर दी गई, जबकि शहर को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है कि कब तक मंडल अध्यक्ष तय होंगे। बताया जा रहा है कि शहर के साथ ही ग्रामीण की सूची को लेकर गतिरोध था, जिसे वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद दूर किया गया। इसके बाद नामों पर अंतिम मुहर लग सकी। भाजपा संगठन चुनाव के तहत मंडल अध्यक्षों के लिए प्रदेश सहित ग्वालियर महानगर एवं ग्रामीण में 15 एवं 16 नवम्बर को रायशुमारी हुई थी। इसके बाद निर्वाचन अधिकारी व पर्यवेक्षकों ने नामों का पैनल बनाकर जिला निर्चावन अधिकारी व प्रदेश नेतृत्व को भेज दिया था। पिछले एक सप्ताह से नामों को लेकर खींचतान मंची थी। वरिष्ठ नेताओं के पास भी यह मामला पहुंचा और उनके हस्तक्षेप के बाद ग्रामीण मंडल अध्यक्षों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। वहीं महानगर को लेकर अभी भी संशय बरकरार है और यह तय नहीं है कि कब तक सूची जारी होगी, जबकि प्रदेश के अन्य जिलों के अलावा ग्वालियर-चंबल संभाग के ज्यादातर जिलों की सूची जारी हो चुकी है।


क्षेत्रीय विधायक का दबदबा, सबसे अधिक उनके बने अध्यक्ष

ग्रामीण मंडल अध्यक्षों की नियुक्तियां कहीं न कहीं क्षेत्रीय नेताओं की रायशुमारी एवं सामंजस्य के बाद की जाती है। गुरुवार को जारी मंडल अध्यक्षों की सूची में यह साफ देखने को मिला। बताया जा रहा है कि ग्रामीण के कुल 15 में से नौ मंडलों में भाजपा विधायक भारत सिंह कुशवाह के खास नेता अध्यक्ष बने हैं। सूची जारी होने के बाद निर्वाचित अध्यक्ष विधायक श्री कुशवाह का आभार व्यक्त करने पहुंचे। इस दौरान विधायक ने फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

इन्होने कहा -

भाजपा ग्वालियर ग्रामीण के संगठन निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। निर्वाचन के बाद मंडल अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। पूरी प्रक्रिया पार्टी के दिशा-निर्देशों के तहत ही हुई है।

विजेन्द्र सिंह सिसौदिया,चुनाव अधिकारी, ग्वालियर ग्रामीण

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top