Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एडीजी ने जेलों में सुरक्षा और कड़ी करने के निर्देश दिए, स्मैक पुड़िया मामले की विभागीय जांच के आदेश

एडीजी ने जेलों में सुरक्षा और कड़ी करने के निर्देश दिए, स्मैक पुड़िया मामले की विभागीय जांच के आदेश

जेल प्रहरी शिवचरण शर्मा से हवलदार ने तलाशी के दौरान पकड़ी थी स्मैक की पुड़िया, एडीजी जेल ने आज किया सेन्ट्रल जेल ग्वालियर का निरीक्षण

एडीजी ने जेलों में सुरक्षा और कड़ी करने के निर्देश दिए, स्मैक पुड़िया मामले की विभागीय जांच के आदेश

ग्वालियर। जेलों की सुरक्षा को लेकर सरकारी दावे तो बहुत किये जाते हैं लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और होती है जिसका उदाहरण देखने को मिला बुधवार को सेन्ट्रल जेल ग्वालियर में, जहाँ एक प्रहरी ही स्मैक की पुड़िया अंदर ले जाता पकड़ा गया। मामला सामने आने के बाद जेल अधीक्षक ने प्रहरी शिवचरण शर्मा को निलंबित कर दिया है।

घटना सामने आने के बाद एडीजी जेल गाजीराम मीणा गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे, उन्होंने सेंट्रल जेल ग्वालियर का निरीक्षण किया और जेल अधीक्षक मनोज साहू को बैरकों में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बुधवार को जेल प्रहरी शिवचरण शर्मा से स्मैक की पुड़िया मिलने जैसे मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। एडीजी मीणा ने कहा कि आगे से जेल की रेंडम जांच की जायेगी। हालाँकि उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि आज जांच करने पर उन्हें जेल के अंदर कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। लेकिन पिछले दिनों कलेक्टर और एसपी की जांच में जमीन के अंदर दबे ड्राय फ्रूट्स, नमकीन और बुधवार को स्मैक अंदर पहुँचाने जैसी घटनाओं को बड़ी चूक कहा। उन्होंने कहा कि हमने अधिकारियों को सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं साथ ही शिवचरण मामले की विभागीय जांच के निर्देश भी दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जेल प्रहरी शिवचरण शर्मा उस समय गेट पर पकड़ा गया जब वो स्मैक की पुड़िया चश्मे के कवर में छिपाकर जेल के अंदर ले जा रहा था। गेट पर तलाशी के दौरान जब हवलदार ने उसकी जांच करनी चाही तो पहले उसने विरोध किया फिर चश्मे के कवर में छिपकर रखी स्मैक की पुड़िया को जमीं पर गिराकर जुटे से कुचल दिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गए जिसके बाद जेल अधीक्षक मनोज साहू ने प्रहरी शिवचरण शर्म ाको निलंबित कर दिया था।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top