Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सीमा पार से हुई गोलीबारी में सहायक कमांडेंट सहित सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद

सीमा पार से हुई गोलीबारी में सहायक कमांडेंट सहित सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद

सीमा पार से हुई गोलीबारी में सहायक कमांडेंट सहित सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद

सीमा पार से हुई गोलीबारी में सहायक कमांडेंट सहित सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम

श्रीनगर,
आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से संघर्षविराम तोड़ा है। उसने जम्मू-कश्मीर के सांबा क्षेत्र की चमलियाल पोस्ट पर सीमा पार से गोलीबारी की, जिसमें एक सहायक कमांडेंट सहित सीमा सुरक्षा बल के चार सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए। बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई गोलीबारी में पांच सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए हैं। शहीद सुरक्षा कर्मियों में सहायक कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने इसकी जानकारी। पिछले एक महीने में पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसमें सीसुब के तीन अधिकारी समेत छह सुरक्षा कर्मी शहीद हो चुके हैं, जबकि 10 जवन घायल हुए है। बता दें कि अभी 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी। लेकिन आज फिर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

संघर्ष विराम लागू करने पर बनी थी सहमति

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच बातचीत के बाद दोनों सेनाओं ने समान बयान जारी कर कहा कि दोनों देश 15 साल पुराने संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह से लागू करने पर सहमत हुए थे। साथ ही यह सुनिश्चित किए जाने पर बात बनी थी कि दोनों ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन न हो। विशेष हॉटलाइन संपर्क की पहल पाकिस्तानी डीजीएमओ की ओर से की गई थी। बातचीत में दोनों डीजीएमओ सीमा पर संयम रखने और स्थानीय कमांडरों की फ्लैग मीटिंग के मौजूदा तंत्र के जरिए हल करने पर भी सहमत हुए थे, लेकिन पाकिस्तान की हालिया कार्रवाई से इन सभी कोशिशों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top