Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आग बनी काल, 8 मवेशी मरे, 25 लाख का नुकसान

आग बनी काल, 8 मवेशी मरे, 25 लाख का नुकसान

गर्मी में आग की घटनाएं बढ़ रही है, जरा सी चिंगारी भी आग का विकराल रूप धारण कर रही है।

अवैध रूप से बना था गोदाम, जिलाधीश के पहुंचने पर तोड़ा

तानसेन नगर के स्वर्ण रेखा नाले के पास बने गोदाम में लगी आग 20 गाड़ी पानी फैंका

ग्वालियर | गर्मी में आग की घटनाएं बढ़ रही है, जरा सी चिंगारी भी आग का विकराल रूप धारण कर रही है। मंगलवार को तानसेन नगर के ई ब्लॉक के पास बने रमटापुरा पुल के पास एक गोदाम में आग लगने से टैंट का पूरा सामान जलकर राख हो गया, वहीं आग ने पास में बनी डेयरी को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस आग से डेयरी में बंधे 8 मवेशी भी काल के गाल में समा गए। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 20 गाडिय़ों ने पानी फैंक कर आग पर काबू पाया। आगजनी की सूचना मिलते ही जिलाधीश अशोक वर्मा भी मौके पर जा पहुंचे। जहां पर उन्होंने अवैध रूप से बने गोदाम सहित अन्य स्थानों को अतिक्रमण मुक्त करने को कहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर लगभग 2.30 बजे तानसेन नगर के ई ब्लॉक के पास बने रमटापुरा पुल के पास बबलू जादौन के गोदाम में सिंधिया स्कूल से खरीदे गए रजाई-गद्दे रखे हुए थे। जिसमें दोपहर में किसी मजदूर ने जलती हुई बीड़ी फैंक दी थी। जलती हुई बीड़ी जैसे ही गद्दों पर गिरी, तो आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें पड़ोस में स्थित सोनू सेंगर की डेयरी तक जा पहुंची। जिस समय आग लगी थी, उस समय सोनू अपनी डेयरी पर ताला लगाकर कहीं गया हुआ था। डेयरी में पहुंची आग के धुएं ने वहां बंधी 6 गाय, 2 बछड़ों को अपनी चपेट में ले लिया और दम घुटने से मौके पर ही मवेशियों की मौत हो गई। दमकल विभाग के नोडल अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि आगजनी में लगभग 25 लाख का नुकसान हुआ है

पवैया ने दी 10-10 हजार की मदद

तानसेन नगर के सी ब्लॉक में मंगलवार को दोपहर आग की सूचना पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक जयभान सिंह पवैया ने प्रत्येक गाय की मौत पर 10-10 हजार रुपए स्वेच्छानिधि से देने की घोषण की है। आगजनी को लेकर जिलाधीश अशोक कुमार वर्मा भाी मौके पर पहुंचे और अग्नि पीडि़तों को शासन के नियमानुसार आवश्यक मदद उपलब्ध कराने की बात कही।

आग लगने से फटा एसी क्षेत्र में फैली दहशत

गोदाम की आग डेयरी के बाद सीधे पास में रहने वाले कविता टेंट हाउस के मालिक के यहां जा पहुंची। घर में लगा एसी भी आग की चपेट में आ गया, जैसे ही एसी ब्लास्ट हुआ, तो क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई। एसी फटने से किरायेदार के घर में रखे टीवी व फ्रिज सहित अन्य सामान भी जल गया। हालांकि देर शाम तक 14 गाड़ी पानी फैंक कर 2.30 घंटे में आग पर काबू पा लिया।

जिलाधीश ने हटवाया अतिक्रमण

रमटापुरा में आग की सूचना पर जिलाधीश अशोक वर्मा भी मौके पर जा पहुंचे। जहां पर उन्होंने नाले पर बने गोदाम को हटाने के निर्देश दिए। कुछ ही समय में गोदाम को ढहा दिया गया। जिलाधीश ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि नाले के पास जो भी अतिक्रमण है, उसे हरहाल में हटा दिया जाए।




Swadesh Digital ( 10678 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top