Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मतगणनाकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू, IITTM में हुआ पहला प्रशिक्षण

मतगणनाकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू, IITTM में हुआ पहला प्रशिक्षण

दूसरा चार दिसंबर को दूसरा प्रशिक्षण होगा, 10 को होगी मॉक काउंटिंग, 11 दिसंबर को एमएलबी कॉलेज में सभी छह विधानसभा सीटों के मतों की होगी गणना

मतगणनाकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू, IITTM में हुआ पहला प्रशिक्षण
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। ग्वालियर जिले की छह विधानसभा सीटों पर 28 नवम्बर को मतदान के बाद अब सभी प्रत्याशियों को रिजल्ट का इन्तजार है। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। जिला प्रशासन ने मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है और इसके लिए मतगणना में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है।

ग्वालियर के गोविंदपुरी में स्थित भारतीय यात्रा एवं पर्यटन संस्थान ( IITTM ) में आज मतगणनाकर्मियों को पहला प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर्स ने कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान मतों की गणना की बारीकियां समझाईं और मतगणना के समय कौन कौन सी सावधानी रखी जानी हैं इसकी भी जानकारी दी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि आज यानि 30 नवम्बर को मतगणनाकर्मियों को पहला प्रशिक्षण दिया गया है। इनको दूसरा प्रशिक्षण चार दिसंबर को दिया जाएगा। इसके बाद 10 दिसंबर को इनके साथ मॉक काउंटिंग की जाएगी जिसमें ये देखा जाएगा कि मतगणना से पहले किसी कर्मचारी से कोई गलती तो नहीं हो रही अथवा उसे किसी प्रकार की कोई शंका तो नहीं है। श्री पांडे ने बताया कि एमएलबी कॉलेज में मतगणना की तैयारियों शुरू कर दी गईं है और 11 दिसंबर को निर्धारित समय पर मतगणना प्रारम्भ कर दी जाएगी।

Updated : 30 Nov 2018 5:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top