Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > टीटीई से मिलकर ट्रेनों में चल रही अवैध ढुलाई

टीटीई से मिलकर ट्रेनों में चल रही अवैध ढुलाई

टीटीई से मिलकर ट्रेनों में चल रही अवैध ढुलाई

टीटीई से मिलकर ट्रेनों में चल रही अवैध ढुलाई

ग्वालियर,
अवैध लगेज ढुलाई से यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने स्लीपर के लगेज भाड़े को 6 गुना अधिक बढ़ा दिया है। ताकि आरक्षित बोगियों में यात्री परेशान न हो, लेकिन यहां भी रेल पुलिस और टीटीई की मिलीभगत से हर दिन ट्रेनों में भर-भरकर माल ढोया जा रहा है। टीटीई और पुलिस के सामने ही माल ढुलाई होती है और सभी मूक दर्शक बनकर खड़े रहते है।

रेलवे स्टेशन में हर दिन व्यापारी सामानों की अवैध ढुलाई कर रहे हंै। आरपीएफ, जीआरपी और टीटीई सभी के सामने अवैध ढुलाई ट्रेनों में की जाती है, लेकिन किसी पर कार्रवाई नहीं की जाती। अधिकारियों के निर्देश पर ही कभी-कभार ट्रेनों में कार्रवाई कर दी जाती है। यही कारण है कि अवैध लगेज की ढुलाई धड़ल्ले से की जाती है। शुक्रवार को स्वदेश संवाददाता ने कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों और पैसेंजर में पड़ताल की। पड़ताल के दौरान देखा कि ट्रेनों में किस तरह से अवैध सामान चढ़ाया जाता है, जिसके चलते आम यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे पुलिस और टीटीई की टीम आसपास की गश्त लगाते रह गई, लेकिन एक बार भी किसी ने कार्रवाई की हिम्मत नहीं दिखाई। कुछ व्यापारियों से बात करने पर उनके द्वारा बताया गया कि ये उनका रोज का काम है। इस कारण सभी जगह उन्होंने व्यवस्था जमा रखी है । मामले में हमने बिलासपुर एसीएम के सी स्वाईं से पक्ष जानना चाहा, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

विशेष अभियान में दिखती है कार्रवाई

कभी-कभी रेलवे के द्वारा स्पेशल ड्राइव कर ट्रेनों में अवैध लगेज की ढुलाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती है। ऐसी कार्रवाई सिर्फ अधिकारियों के आने पर ही दिखती है।वह भी कुछ समय के लिए।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top