Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > विभागों को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे योजनाएं

विभागों को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे योजनाएं

चुनावी साल में प्रदेश की शिवराज सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी योजनाएं एवं उनका लाभ पहुंचाना चाहती है।

विभागों को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे योजनाएं

भोपाल | चुनावी साल में प्रदेश की शिवराज सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी योजनाएं एवं उनका लाभ पहुंचाना चाहती है। इसके लिए विभागों को लक्ष्य दिया गया है कि वे अपने-अपने विभागों की योजनाओं को मूर्तरूप देने में जुटें, ताकि इनका लाभ लोगों तक पहुंच सके। इसके लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव बीपी सिंह को निर्देश दिए हैं कि वे इस पर अमल करें। मंत्रालय सूत्रों की मानें तो मुख्य सचिव बीपी सिंह ने सभी विभागों को मुख्यमंत्री की मंशा से अवगत करा दिया है।

चुनावी साल में प्रदेश की शिवराज सरकार ने विभागों को लक्ष्य दिया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसलिए सभी अधिकारी टॉरगेट पूरा करने में जुट जाएं। भाजपा चुनावी साल में किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि सरकार की योजनाओं का लाभ अगले तीन माह में लोगों तक पहुंचे, इसके लिए सभी जुट जाएं।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे चुनाव से पहले योजनाओं का टॉरगेट पूरा करें। इसके लिए तीन माह का समय है । सितम्बर के आखिरी सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह में चुनाव आचार संहिता लग सकती है, इससे पहले सभी विभाग अपने टॉरगेट पूरा करें। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ने अधिकारियों को यह फरमान देते हुए कहा है कि इस काम में बिल्कुल भी लेटलतीफी न हो।

अजा-जजा पर ज्यादा फोकस

सरकार का पूरा फोकस इस समय अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राहियों पर है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य सचिव ने पिछले दिनों इस विभाग के वरिष्ठ अफसर एवं इससे जुड़ी हुई सरकारी संस्थाओं के अधिकारियों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि वे योजनाओं का टॉरगेट पूरा करने में जुटे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही अपने निवास पर अजा-जजा समुदाय का सम्मेलन भी बुलाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस सम्मेलन की तैयारियों में जुटें और ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को मुख्यमंत्री निवास पर लाएं।


Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top