Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज सिंह बोले - मेरे भाइयों ने आवेदन ही नहीं किया तो कर्ज कैसे हुआ माफ

शिवराज सिंह बोले - मेरे भाइयों ने आवेदन ही नहीं किया तो कर्ज कैसे हुआ माफ

शिवराज सिंह बोले - मेरे भाइयों ने आवेदन ही नहीं किया तो कर्ज कैसे हुआ माफ

भोपाल। एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कर्जमाफी पर चल रही राजनीति को एक कदम और बढ़ाते हुए दावा किया कि उनके भाइयों ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनका कर्जमाफ कैसे हुआ। चौहान ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस ने उनके दो भाइयों रोहित और निरंजन का कर्जमाफ करने का दावा किया है। उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि उनके भाई ने कोई आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनकी कर्जमाफी कैसे हुई। उन्होंने ये भी कहा कि जब उनके भाई ने आवेदन ही नहीं किया तो कांग्रेस सरकार उनके परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों कर रही है।

इसी क्रम में उन्होंने बताया कि वे कांग्रेस नेताओं के मार्फत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बादाम और दवाएं भिजवा रहे हैं। उन्होंने ये सभी चीजें विधायक रामेश्वर शर्मा को सौंपते हुए कहा कि वे ये चीजें कांग्रेस नेताओं के माध्यम से राहुल गांधी को भिजवाएं, ताकि वे हड़बड़ी में किसी का कर्ज माफ नहीं करें और पहले देख लें कि किसी ने आवेदन किया भी है या नहीं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पद संभालते ही सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी के निदेर्श जारी किए थे। कांग्रेस सरकार की ओर से प्रदेश के 21 लाख किसानों की कर्जमाफी का दावा किया जा रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आरोप है कि प्रदेश में किसी किसान की कर्जमाफी नहीं हुई। इसी क्रम में दो दिन पहले कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल श्री चौहान के घर पहुंचा और उन्हें कर्जमाफी का लाभ मिलने वाले सभी किसानों की जानकारी सौंपी। कांग्रेस ने इसी दौरान बताया कि चौहान के गृहग्राम जैत के कई किसानों और स्वयं चौहान के भाइयों का भी कर्जमाफ हुआ है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुरैना की अपनी सभा में कहा कि कांग्रेस ने चौहान के भाइयों का भी कर्ज माफ किया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8767 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top