Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज का कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला, कहा-प्रदेश में प्रशासनिक ऊहापोह की स्थिति

शिवराज का कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला, कहा-प्रदेश में प्रशासनिक ऊहापोह की स्थिति

शिवराज का कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला, कहा-प्रदेश में प्रशासनिक ऊहापोह की स्थिति

भोपाल। मप्र की कमलनाथ सरकार द्वारा आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादलों का दौर जारी है। 55 दिनों में 736 अधिकारियों के तबादलें किए जाने पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में प्रशासनिक ऊहापोह की स्थिति हो गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि 'प्रदेश में प्रशासनिक ऊहापोह की स्थिति हो गई है। अधिकारियों के तबादले करने का क्रम जारी है। यह मुख्यमंत्री की रणनीति है या कोई और सुपरपावर इसके पीछे है, यह भी एक बड़ा सवाल है। मुझे लगता है कि यह सब छोडक़र प्रदेश में कानून और व्यवस्था की तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए'। शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को योग्यता के आधार पर जिम्मेदारी देने की बता करते हुए कहा कि 'आईएएस और आईपीएस का काम सरकार की नीतियों को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करने और जनता को योजनाओं का लाभ पहुँचाने का होता है। अधिकारियों को 'मेरे-तुम्हारे' के खेल के बीच नहीं लाना चाहिए। बेहतर यही होगा कि जो अधिकारी जिस पद के योग्य हो, उसे वहाँ बरकरार रखा जाए'।

इसके अलावा राज्य बीमारी सहायता योजना को बंद किए जाने पर भी कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'राज्य सरकार गरीबों के कल्याण की योजनाओं का गला घोंटने में लगी है। राज्य बीमारी सहायता योजना को बंद कर दिया।हम सब आयुष्मान भारत के माध्यम से गरीबों के इलाज में मदद करें या ऐसे कोष की स्थापना करें,जिससे असहाय पीडि़तों की मदद हो सके,क्योंकि हम किंकर्तव्यविमूढ़ होकर नहीं बैठ सकते हैं'।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top