Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > सिंधिया ने राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा

सिंधिया ने राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा

सिंधिया ने राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा
X
File Photo

नई दिल्ली/भोपाल। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद शुरू हुआ इस्तीफों का दौर है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, ऐसे में अब एक और नाम इस कड़ी में जुड़ गया है और वह है मध्य प्रदेश के युवा नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा सका है. बता दें नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ही मंजूर किया जाएगा।

बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. उनके अलावा प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया, वरिष्ठ अधिवक्ता और विधिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा ने भी अपना इस्तीफा कांग्रेस को सौंप दिया है. बता दें अभी किसी भी कांग्रेसी नेता का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा सका है. ऐसे में जब तक कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं होती और वह इन सभी नेताओं के इस्तीफे स्वीकार नहीं करते सभी नेता अपने-अपने पदों पर बने रहेंगे।

बता दें कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद का चयन पार्टी की प्रबंध कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) द्वारा लिया जाएगा. ऐसे में पार्टी की प्रबंध कार्यकारिणी समिति ने मश्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्थाई आमंत्रण भेजा है, जिसे लेकर अब अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं न कहीं अध्यक्ष पद के चुनाव में सिंधिया की अहम भूमिका हो सकती है. वहीं सिंधिया के अलावा दीपक बावरिया भी इस समिति में हैं।

वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मांग रखी है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए किसी युवा चेहरे को चुना जाए. जिसके बाद राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और गुना से पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम इस रेस में आगे चल रहे हैं।

Updated : 7 July 2019 8:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top