Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अयोध्या के फैसले का करें सम्मान, किसी प्रकार के बहकावें न आएं : कमलनाथ

अयोध्या के फैसले का करें सम्मान, किसी प्रकार के बहकावें न आएं : कमलनाथ

अयोध्या के फैसले का करें सम्मान, किसी प्रकार के बहकावें न आएं : कमलनाथ

भोपाल। अयोध्या मामले को लेकर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गये फैसले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट के माध्यम से प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या मामले में फैसला आ चुका है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का हम सभी मिल-जुलकर सम्मान करें। किसी प्रकार के उत्साह, जश्न व विरोध का हिस्सा न बनें। अफवाहों से सावधान और सजग रहें तथा किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं। अपनी बात सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश वासियों एवंं सभी के समक्ष रखने के ि‍लिए अयोध्‍या मामले से जुड़े 06 ट्वीट मुख्‍यमंत्री कमलनाथ द्वारा किए गए ।

उन्‍होंने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा '' अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के मद्देनज़र मैं प्रदेश की जनता से अमन-चैन,शांति व सद्भावना की अपील करता हुँ।हर वर्ग से अपील करता हुँ कि जो भी फ़ैसला आये, सभी मिलजुलकर उसका सम्मान व आदर करे।'' इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में कमलनाथ ने कहा ''प्रदेश की गंगा-जमुनी की संस्कृति के अनुरूप हम सभी को अपना भाईचारा क़ायम रखते हुए हमारा आपसी सोहाद्र व सद्भाव कायम रखना है। किसी भी प्रकार की अफ़वाहो से सावधान व सजग रहे। क़ानून व्यवस्था के पालन में सभी सहयोग करे।''

आगे कमलनाथ ने लिखा क‍ि अयोध्या मामले पर फ़ैसला आ चुका है। एक बार फिर आपसे अपील करता हुँ कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फ़ैसले का हम सभी मिलजुलकर सम्मान व आदर करे। किसी प्रकार के उत्साह ,जश्न व विरोध का हिस्सा ना बने। अफ़वाहों से सावधान व सजग रहे।किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आवे। उन्‍होंन कहा है कि आपसी भाईचारा , संयम , अमन-चैन ,शांति , सद्भाव व सोहाद्र बनाये रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करे। सरकार प्रदेश के हर नागरिक के साथ खड़ी है। क़ानून व्यवस्था व अमन-चैन से खिलवाड़ करने वाले किसी भी तत्व को बख़्शा नहीं जावेगा। पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन को ऐसे तत्वों पर सख़्ती से कार्यवाही के निर्देश पूर्व से ही दिये जा चुके है। यह प्रदेश हमारा है , हम सभी का है , कुछ भी हो , हमारा प्रेम , हमारी मोहब्बत , हमारा भाईचारा , हमारा आपसी सोहाद्र ख़राब ना हो , यह हम सभी की ज़िम्मेदारी है। वहीं, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने अपनेे अंतिम छठे ट्वीट में लिखा कि ''आज आवश्यकता है अमन व मोहब्बत के पैग़ाम को सभी तक फैलाये , नफ़रत व वैमनस्य को परास्त करे।

शनिवार को जब अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाया जा रहा था, तब राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में सन्नाटा पसर गया था। सुबह से ही जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात हैं और पुलिसकर्मियों ने ऐहतियात के तौर पर दुकानें बंद करा दी थीं। प्रदेश में धारा 144 लागू थी और आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके बावजूद भोपाल, इंदौर आदि शहरों में लोगों ने पटाखे फोडक़र सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। कई जगह आतिशबाजी हुई। हालांकि, पुलिस की सख्ती के चलते आतिशबाजी ज्यादा देर नहीं चल सकी। फिलहाल, पुलिस की सख्त पहरेदारी में लोग सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को सुप्रीम कोर्ट के फैसली की बधाई दे रहे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top