Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पाकिस्तानी फोटो को भोपाल का बताकर फंसे दिग्गी

पाकिस्तानी फोटो को भोपाल का बताकर फंसे दिग्गी

पाकिस्तानी फोटो को भोपाल का बताकर फंसे दिग्गी

पाकिस्तानी फोटो को भोपाल का बताकर फंसे दिग्गी

भोपाल,
प्रदेश के चुनावी माहौल में कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का अति उत्साह उन्हें ही उल्टा पड़ गया। चुनाव नजदीक आते देख कांग्रेस ने जमीन से लेकर सोशल मीडिया तक शिवराज सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। शिवराज सरकार को घेरने की ऐसी ही कोशिश पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए उल्टी पड़ गई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को एक ट्विट किया, मगर एक गलती कर बैठे। और इस एक गलती की वजह से उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि बाद में दिग्विजय सिंह ने इसके लिए माफी मांग ली है। दिग्विजय ने एक पुल के फोटो को शेयर करते हुए लिखा, यह है सुभाष नगर रेलवे फाटक भोपाल पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का एक पोल, जिसमें आ गईं दरारें इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाती हैं।

अभी तो पुल भी नही बना। ट्विटर पर उन्होंने आगे लिखा, एक भाजपा नेता के मार्गदर्शन में निर्माण हो रहा है, फिर यह सब क्यों और कैसे? वाराणसी की दुर्घटना यहां भी न हो जाए। दिग्विजय का यह ट्वीट देखने और पढऩे के बाद लोगों को गंभीर लगा मगर कुछ ही देर में इसकी असलियत सामने आ गई। सोशल मीडिया उपयोगकर्तां ने अपने ट्वीट में सबूत के साथ बताया कि दिग्विजय ने जो पुल की तस्वीर लगाई है, वह असल में पाकिस्तान की है। दरअसल यह पहली बार नहीं है जब यह तस्वीर वायरल हुई है। इससे पहले 2016 में इसे दिल्ली मेट्रो के एक फ्लाइओवर की बताकर वायरल किया जा रहा था। उस समय कई बड़ी वेबसाइटों ने इसका सच बताया थी कि असल में यह पाकिस्तान के रावलपिंडी की है। पाकिस्तानी पत्रकार आदिल रजा ने फरवरी 2016 में इस तस्वीर को शेयर किया था।

शिवराज ने दिया ये जवाब

सोशल मीडिया के उपयोगकर्ता ने तो दिग्गी को इस ट्वीट का जवाब दिया ही ,प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बगैर देरी किए दिग्गी को जवाब दे दिया। शिवराज ने लिखा, पता नहीं इनको ऐसा क्यों लगा कि मध्य प्रदेश में आज भी उनके जमाने जैसी धांधलियां होती होंगी। यह वह हैं जो जमीन पर तो छोडि़ए, अपने ट्विटर हैंडल पर भी पुल ठीक से नहीं बना पाए। शिवराज ने अपने ट्वीट के साथ दिग्विजय के ट्वीट के स्क्रीनशॉट और एक पाकिस्तानी वेबसाइट पर रावलपिंडी के उस पुल से जुड़ी खबर के स्क्रीनशॉट को भी लगाया है।

Tags:    

Vikas Yadav ( 0 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top