Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > संविदा कर्मचारी फिर आंदोलन पर उतरे, किया प्रदर्शन

संविदा कर्मचारी फिर आंदोलन पर उतरे, किया प्रदर्शन

संविदा कर्मचारी फिर आंदोलन पर उतरे, किया प्रदर्शन

संविदा कर्मचारी फिर आंदोलन पर उतरे, किया प्रदर्शन

नियमितिकरण सहित अन्य मांगे पूरी नही होने तक दी आंदोलन की चेतावनी

भोपाल।
नियमितिकरण सहित अन्य मांगो को लेकर संविदा कर्मचारी फिर आंदोलन पर उतर आए है। इसी के चलते आज प्रदेश भर से हजारो संविदा कर्मचारी राजधानी में एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियो का कहना है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश को संविदा कर्मचारी मुक्त करने की घोषणा की थी लेकिन कर्मचारियो को नियमित करने की जगह उन्हे झुनझुना पकड़ा दिया । उन्होने चेतावनी दी कि जब तक हमारी नियमित करने सहित अन्य मांगे पूरी नही की जाती है हमारा आंदोलन जारी रहेगा। नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदेश भर से हजारो कर्मचारी आज राजधानी के नीलम पार्क मेंएकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियो ने रैली निकालकर मुख्यमंत्री निवास घेरने का प्रयास किया मगर पुलिस ने उन्हे आगे बडऩे नही दिया।

मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि संविदा कर्मचारी सरकार के फैसले से नाराज हैं। सरकार ने संविदा कर्मचारी के समकक्ष काम कर रहे अध्यापकों को नियमित एवं शिक्षा विभाग में संविलियन कर हमारे साथ धोखा किया है। उन्होने कहा कि प्रदेश जब तक हमारे नियमितिकरण सहित अन्य मांगो के संबंध में आदेश जारी नही होगा हमारा आंदोलन जारी रहेगा। गौरतलब है कि पिछले दिनो शिवराज कैबिनेट ने संविदा कर्मचारियो के संबंध में अनेक फैसले लिए थे जिसके तहत उन्हे सेवा से नही हटाने के अलावा नियमित भर्ती प्रक्रिया में 20 प्रतिशत का लाभ देने की बात शामिल थी।

इन कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों की तरह सुविधाएं देने का भी फैसला लिया गया । समय समय पर वेतनवृद्धि का लाभ देने ,गंभीर शिकायत होने पर शासकीय कर्मचारी की तरह जांच करने , नियमित पदों पर जो भर्ती निकलेगी उसमें 20 प्रतिशत बोनस अंक संविदा कर्मचारियों को दिए जाने, हर साल वेतन वृद्धि देने का भी कैविनेट ने निर्णय लिया था लेकिन संविदा कर्मचारी इससे संतुष्ट नही है वह नियमितिकरण करने की मांग कर रहे है।



Tags:    

Vikas Yadav ( 0 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top