Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > जन आंदोलन बना 'मैं भी चौकीदार' अभियान

जन आंदोलन बना 'मैं भी चौकीदार' अभियान

जन आंदोलन बना मैं भी चौकीदार अभियान

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के उद्देश्य से विपक्ष ने जो दुष्प्रचार शुरू किया था, उसके खिलाफ अब जनता स्वयं आगे आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मैं भी चौकीदार' अभियान इस दुष्प्रचार के खिलाफ एक जन आंदोलन बनता जा रहा है। अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को देश की जनता से संवाद करेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को प्रेस से चर्चा करते हुए कही।

प्रधानमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 के चुनाव अभियान में अपने आपको राष्ट्र का प्रथम सेवक और चौकीदार बताया था। प्रधानमंत्री के रूप में श्री मोदी के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार पर लगाम लगी और देश ने हर क्षेत्र में तेजी से विकास किया। इससे घबराए विपक्षी दलों ने एक लोकप्रिय प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के लिए चौकीदार शब्द को लेकर दुष्प्रचार शुरू किया। लेकिन अब दुष्प्रचार का यह अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है। इस दुष्प्रचार के खिलाफ प्रधानमंत्री ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान 16 मार्च से शुरू किया। उन्होंने यह कहकर कि गरीबी, भ्रष्टाचार और आतंकवाद जैसी बुराइयों से लडऩे वाला देश का हर नागरिक चौकीदार है, लोगों से इस अभियान से जुडऩे का आह्वान किया। अब यह अभियान सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि सारी दुनिया में एक लोकप्रिय अभियान बन गया है और लोग इससे जुडक़र खुद को चौकीदार घोषित कर रहे हैं।

31 को करेंगे प्रधानमंत्री जन-संवाद

श्री शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 25 लाख सुरक्षाकर्मियों से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से चर्चा कर चुके हैं। अब इसी को लेकर प्रधानमंत्री देश के प्रत्येक 'चौकीदार' यानि हर नागरिक से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के 500 से अधिक स्थानों पर जनसंवाद करेंगे। कार्यक्रम 31 मार्च को शाम 5 बजे शुरू होगा। मप्र में ग्वालियर सहित देश के चुनिंदा स्थानों पर इस कार्यक्रम के दौरान लोग प्रधानमंत्री से सवाल भी कर सकेंगे। इस दौरान ग्वालियर में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य नेता उपस्थित रहेंगे। भोपाल में यह कार्यक्रम रोशनपुरा चौराहे पर शाम 4 बजे से होगा।

विश्व स्तर पर हैशटेग 'मैं भी चौकीदार'

विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि 16 मार्च से शुरू होने के बाद 'मैं भी चौकीदार' हैशटेग को 30 लाख बार रीट्वीट किया गया है और इस पर 1680 करोड़ इम्प्रेशंस हुए हैं। यह हैशटेग पहले दिन से ही विश्व स्तर पर ट्रेंड करने लगा था। उन्होंने बताया कि नमो एप और सोशल मीडिया पर एक करोड़ से अधिक लोगों ने 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लिया है और इस अभियान के वीडियो को विभिन्न प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top