Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नायक ने लिखा चुनाव लड़ा तो हार जाऊंगा

नायक ने लिखा चुनाव लड़ा तो हार जाऊंगा

नायक ने लिखा चुनाव लड़ा तो हार जाऊंगा

अपने दिल की बात फेसबुक पेज पर लिखी

विशेष संवाददाता भोपाल

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही प्रदेश की राजनीति गरमाने लगी है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के अन्दर अपने-अपने दलों के उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन के दौर चल रहे हैंए तो इसबीच मध्यप्रदेश की राजनीति में सक्रिय कांग्रेस के एक बड़े नेता और पूर्व विधायक मुकेश नायक ने फेसबुक पेज पर पत्र जारी कर खुद के चुनाव नहीं लड़ने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते, यह मेरा त्याग नहीं है, बल्कि वे जानते हैं कि चुनाव हार जाएंगे। इस पत्र में उन्होंने विधानसभा चुनाव में नुक्सान पहुँचाने वाले नेताओं पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक मुकेश नायक ने अपने फेसबुक पेज पर पत्र जारी कर कहा कि वे चुनाव नहीं लडऩा चाहते। उन्होंने पत्र में लिखा कि यह उनका कोई त्याग नहीं है बल्कि वे जानते हैं कि चुनाव हार जाएंगे। पत्र में उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव के खराब अनुभव का उल्लेख करते हुए लिखा है कि अपने खिलाफ एक ऐसे व्यक्ति को प्रचार करते देखा जिसे उन्होंने स्वयं का खून देकर जीवन दिया था। जाति के आधार पर टिकट की मांग करने वालों पर नायक ने निशाना साधते हुए सवाल किया कि यह जातिवाद का कैसा विकृत स्वरूप है। आज जातिवाद ने संस्था का रूप ले लिया है। लोकतंत्र और देश की राजनैतिक उत्कृष्टता को यह जातिवाद निगल जाएगा। आने वाले चुनाव में योग्यता न्याय प्रियताए संपर्कए संवाद जैसे गंभीर मुद्दों को अनदेखा करना घातक होगा।

अपने पत्र में श्री नायक ने एक दिन पहले दमोह, खजुराहो संसदीय सीट के संबंध में लिखे एक पत्र का उल्लेख भी किया है। पत्र में उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीट से बहुत लोग टिकट मांग रहे हैं ऐेसें में संगठन को चाहिए कि सभी को कार्यालय में आमंत्रित कर चर्चा कर श्रेष्ठ नाम का चयन करें। अपने पहले पत्र में जाति के आधार टिकट मांगने वालों पर निशाना साधने के बाद चर्चा शुरू हो गई थी कि नायक खुद के लिए दावेदारी कर रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने दूसरा पत्र लिखकर स्थिति स्पष्ट करते हुए अपनी पीड़ा भी जताई है। कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के तरह सार्वजनिक रुप से पत्र लिखने को लेकर कांग्रेस में राजधानी भोपाल से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई है।

Naveen ( 1230 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top