Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पन्नी गोदाम में लगी आग लाखों का नुकसान

पन्नी गोदाम में लगी आग लाखों का नुकसान

पन्नी गोदाम में लगी आग लाखों का नुकसान

मध्य स्वदेश संवाददाता भोपाल

राजधानी के पुराना कबाडख़ाना स्थित एक पन्नी के गोदाम में बुधवार की तडक़े तीन बजे भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से 22 सौ वर्गफिट का पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया। जिससे लाखों रूपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग शार्ट सर्किट के कारण लगना बताया जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए डेढ़ दर्जन दमकलों और एक दर्जन पानी के टैंकरों का सहारा फायर फाइटरों को लेना पड़ा। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी की उसपर काबू पाने के लिए तीन घंटे की कड़ी मशक्कत दमकल कर्मियों को करनी पड़ी।

हनुमानगंज थाने के उप निरीक्षक अयाज चांदा के अनुसार बुधवार की तड़के तीन बजे थाने के नंबर पर कॉल कर आग लगने की सूचना दी गई थी। सूचना के बाद में दमकलें और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। आग की चपेट में आया गोदाम इसरार भाई निवासी जहांगीराबाद का बताया जा रहा है। दमकल कर्मियों ने आग फेलने से रोकने के लिए चारों तरफ से पानी की बौछार की थी। आग एक बड़े हिस्से में लगने के कारण उसे बुझाने में भारी दिक्कतों का सामना फायर फाइटरों को करना पड़ रहा था। हालांकि तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद में आग पर काबू पा लिया गया था। अग बुझाने तक गोदाम के मालिक मौके पर नहीं पहुंचे थे। जिससे आग में हुए नुकसान का खुलासा नहीं हो सका है। आग तेजी से फेल रही थी। जिससे 22 सौ वर्गफिट में बना पन्नी गोदाम पूरी तरह से खाक हो चुका था।

गोविंदपुरा में फैक्ट्री में लगी आग

इधर, गोविंदपुरा स्थित एक फैक्ट्री में भी देर रात भीषण आग लग गई। जिस पर काबू पाने के लिए आधा दर्जन से अधिक दमकलों को दो घंटे से ज्यादा का समय लगा। दोनों ही मामलों में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top