Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > जोशीले अंदाज में मना शिवराज का 60वां जन्मदिन

जोशीले अंदाज में मना शिवराज का 60वां जन्मदिन

जोशीले अंदाज में मना शिवराज का 60वां जन्मदिन

जागने से पहले बंगले पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री के सैकड़ों समर्थक...

विशेष संवाददाता भोपाल

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 60 वां जन्मदिन मंगलवार 5 मार्च को सैकड़ों की संख्या में उनके बंगले पर पहुंचे समर्थकों ने जोशीले अंदाज में मनाया। श्री चौहान ने जहां सभी समर्थकों से मिलकर उनकी शुभकामनाएं स्वीकार कीं वहीं उनका हालचाल भी पूछा।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उन्हें बधाई देने के लिए सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक सुबह करीब 7 बजे से उनके 74 बंगले स्थित आवास पर पहुंचना शुरू हो गए थे। सुबह ठीक 9 बजे पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान बंगले के अंदर से परिसर में उपस्थित समर्थकों के बीच पहुंचे। उनके पहुंचते ही समर्थकों ने ढोल बजाकर एवं जोशीली नारेबाजी कर उनका अभिनंदन किया तथा पुष्प मालाओं और पुष्पगुच्छ देकर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी। श्री चौहान सपत्नीक आवास परिसर में बनाए गए छोटे मंच पर भी पहुंचे जहां समर्थकों ने एक-एक कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। इस अवसर पर समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए। उन्हें बधाई देने पहुंचे प्रमुख नेताओं में सांसद आलोक संजर, विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, महापौर आलोक शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं कई बड़े नेता शामिल रहे।

निर्धन पीड़ितों के लिए बनाया गैर राजनीतिक कोष

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक नए संकल्प की शुरुआत की। उन्होंने निर्धन और असहाय पीडि़तों के उपचार के लिए एक गैर राजनैतिक कोष स्थापित किया। इस कोष की राशि से गरीब लोगों का उपचार कराया जा सकेगा। इस कोष की राशि के लिए श्री चौहान ने वह सभी स्मृति चिन्ह भी दान देने का निर्णय किया, जो उन्हें मुख्यमंत्री कार्यकाल में विभिन्न संगठनों और संस्थाओं से मिले थे। इस अवसर श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते सदैव ऐसे लोगों की सहायता की है, जो निर्धन और असहाय रहे, लेकिन विगत 2 महीने से नई भूमिका में रहते इस पीड़ा को समझ रहे है, इसलिए मुख्यमंत्री के तौर पर मिले स्मृति चिन्हों को दानकर जो राशि एकत्र होगी, उससे निर्धन और असहाय पीडि़तों की सहायता की जाएगी। उन्होंने इस पवित्र कार्य के लिए जनसहयोग की अपेक्षा की है।

फूलों-गुलदस्तों से सजा परिसर

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिवस के उलक्ष्य में उनके आवास को फूलों और गुलदस्तों से सजाया गया। आवास परिसर में चारों ओर फूलों के गुलदस्ते सजाए गए। इसी प्रकार श्री चौहान के मुख्यमंत्री कार्यकाल के चित्रों के कुछ होर्डिंग्स भी यहां सजाए गए।

लगाए राजनीति जीवन से जुड़े कटआऊट

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिवस पर उनके समर्थकों ने आवास परिसर में स्थित एक पार्क में श्री चौहान के राजनीतिक कार्यकाल के कुछ विशेष कट आऊट भी लागाए थे। इनमें वह कट आऊट भी शामिल थे, जब शिवराज ने पैदल चलकर किसानों के हित की लड़ाई लड़ी थी तथा छोटे-छोटे मंचों से वह लोगों को संबोधित करते थे।

समर्थकों के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उन्हें बाधाई देने भोपाल शहर के अलावा, विदिशा व प्रदेशभर के विभिन्न शहरों से समर्थकों के पहुंचने की संभावना के चलते उनके बंगले पर समर्थकों के लिए स्वल्पहार की भी व्यवस्था की गई। इसी प्रकार बंगले के बाहर आम राहगीरों के लिए भी पेयजल की व्यवस्था की गई।

समर्थकों स्वीकारी बधाई और इंदौर रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक दिवसीय धार प्रवास पर हैं। कार्यक्रम में शामिल होने एवं उनकी आगवानी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 10 बजे इंदौर के लिए रवाना हो गए। इससे पूर्व उन्होंने समर्थकों से जन्मदिन की बधाई स्वीकारी।

Naveen ( 1446 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top