Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > 'मुगलों को छठी का दूध याद दिलाया था हिन्दू सम्राट वीर शिवाजी ने'

'मुगलों को छठी का दूध याद दिलाया था हिन्दू सम्राट वीर शिवाजी ने'

-छत्रपति शिवाजी की पुण्यतिथि पर शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने दी उन्हें श्रद्धांजलि

भोपाल। मराठा वीर योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की बुधवार को पुण्यतिथि है। आज ही के दिन लगभग 338 साल पहले (03अप्रैल,1680) में उनकी मौत हो गयी थी। छत्रपति शिवाजी की पुण्यतिथि के अवसर पर राजनेताओं ने वीर पराक्रमी योद्धा को याद करते हुये उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 'मुगलों को छठी का दूध याद दिला देने वाले राष्ट्रीयता के जीवंत प्रतीक, हिन्दू हृदय सम्राट, मराठा गौरव छत्रपति #ShivajiMaharaj को पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी वीरता की कहानियां सदैव राष्ट्र सेवा के लिए युवाओं को प्रेरित करती रहेंगी'। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी ट्वीट के माध्यम से शिवाजी महाराज को नमन करते हुए लिखा 'न्याय और नीति पर आधारित साम्राज्य की स्थापना के लिए तलवार उठाने वाले मराठा सम्राट, क्रांतिकारी पराक्रमी योद्धा, छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि पर सादर नमन #ChhatrapatiShivajiMaharaj'।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने संदेश में लिखा 'युगों युगों में ऐसा कोई महापुरुष जन्म लेता है जो अपनी युक्ति और कृति से समस्त राष्ट्र को सदियों तक प्रेरित करते रहते हैं। शूरवीर, महाप्रतापी, प्रजाहित-रक्षक 'हिन्दवी स्वराज' के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि पर कोटि कोटि प्रणाम! #ChhatrapatiShivajiMaharaj'।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top