Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र की छह लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 34.31 फीसदी मतदान, मुख्यमंत्री के वोट डालने से पहले ही गुल हुई मतदान केंद्र पर बिजली

मप्र की छह लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 34.31 फीसदी मतदान, मुख्यमंत्री के वोट डालने से पहले ही गुल हुई मतदान केंद्र पर बिजली

मप्र की छह लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 34.31 फीसदी मतदान, मुख्यमंत्री के वोट डालने से पहले ही गुल हुई मतदान केंद्र पर बिजली

भोपाल। आम चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों मतदान जारी है। इन सीटों पर दोपहर एक बजे तक 34.31 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक सोमवार दोपहर एक बजे तक राज्य की छह सीटों पर कुल 34.31 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। सीधी में 25.34, शहडोल में 40.65, जबलपुर में 29.40, मंडला में 36.97, बालाघाट में 36.14 और छिंदवाड़ा में 38.65 फीसदी मतदान हुआ। सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

हम आपको बता दे कि छिंदवाड़ा विधानसभा के लिए उपचुनाव के लिए भी मतदान जारी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सौंसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम शिकारपुर के मतदान केंद्र में लोकसभा के लिए आज वोट डाला। वह जैसे ही मतदान करने वहां पहुंचे तो वहां की बत्ती गुल हो गयी। वोट डालने से पहले मतदान केंद्र की बत्ती गुल होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ कैमरे की लाइट के सहारे वोट डालने की प्रक्रिया करते नजर आए।

सीएम कमलनाथ अपने परिवार के साथ वहां वोट डालने पहुंचे थे। बत्ती गुल होना एक तरह से छिंदवाड़ा मॉडल की कलई भी खुल गई। जिस समय कमलनाथ छिंदवाड़ा में वोट डाल रहे थे, उस समय उनके साथ उनकी पत्नी अलकानाथ और बेटे नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ भी मौजूद थे। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा के रंगारीखापा भाषण देने के दौरान भी बिजली गुल हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने जनरेटर के सहारे भाषण दिया था।

देश के चौथे और प्रदेश के पहले चरण में मध्यप्रदेश में 6 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक 10.6 प्रतिशत मतदान हुआ। इनमें सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा सीट हैं। इन छह सीटों पर कुल 108 प्रत्याशी मैदान में हैं। सीधी में 26, शहडोल में 13, जबलपुर में 22, मंडला में 10, बालाघाट में 23 और छिंदवाड़ा में 14 उम्मीदवार हैं। छिंदवाड़ा विधानसभा उप-चुनाव में नौ उम्मीदवार मैदान में हैं। इस विधानसभा में मतदाता मतदान केंद्र पर दो बार मतदान करेंगे।

बतातें चले कि आज हो रही छह संसदीय सीटों पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। छिंदवाड़ा से प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ, जबलपुर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह के सामने कांग्रेस के विवेक तन्खा, सीधी से कांग्रेस के अजय सिंह और भाजपा की रीति पाठक, शहडोल से कांग्रेस की प्रमिला सिंह और भाजपा प्रत्याशी हिमांदी सिंह, मंडला से पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के सामने कांग्रेस के कमल मरावी, बालाघाट से कांग्रेस के मधु भगत और भाजपा के ढाल सिंह बिसेन जैसे दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। वहीं, छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मैदान में हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top