Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > एमपी : नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की जल्द विधानसभा सत्र बुलाये जाने की मांग

एमपी : नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की जल्द विधानसभा सत्र बुलाये जाने की मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में केंद्र में एनडीए सरकार बनने की संभावनाएं प्रकट होने के बीच राज्य सरकार से विधानसभा का सत्र जल्द बुलाये जाने की मांग की है।

हम आपको बता दें कि 15 में से 12 सर्वेक्षण केंद्र में एनडीए सरकार की बता रहे है। तो इस नए परिप्रेक्ष्य में मध्यप्रदेश में भाजपा को 29 में से 26-27 सीटें आने की संभावना है। इससे साबित होता है कि कांग्रेस के पास विश्वास नहीं बचा। ये जनमत राज्य सरकार के खिलाफ आया है और इसलिए सरकार को जल्द विधानसभा का सत्र बुलवा कर सदन में विश्वास साबित करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जब लोगों की राय कांग्रेस के खिलाफ है, तो नया सत्र बुलवा कर जल्द चर्चा कराना बीजेपी का राजधर्म है। उन्होंने दावा किया कि नतीजे एग्जिट पोल से बहुत ज्यादा अलग नहीं आएंगे। कल अंतिम चरण के मतदान के बाद सामने आए लगभग सभी एग्जिट पोल में केंद्र में एनडीए की सरकार बनने की संभावनाएं जताई गई हैं। कई सर्वेक्षणों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत से कुछ ही कम सीटें मिलना प्रदर्शित किया गया है।

मध्यप्रदेश में पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस की वापसी हुई है। वर्तमान में 230 सदस्यीय मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के पास 114 और भाजपा के पास 109 सीटें हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से मांग करेंगे कि कितने विधायक कांग्रेस के साथ हैं। इस बात का सत्र में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग करेंगे ।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top