Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कमलनाथ ने दी भावुक श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कमलनाथ ने दी भावुक श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कमलनाथ ने दी भावुक श्रद्धांजलि

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर आज उन्हें देशभर में याद किया जा रहा है। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दी है। सीएम कमलनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री को मां संबोधित करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व और मातृत्व का प्रतिसाद मुझे सदा मिला है और वे हमेशा उनके आदर्शो में रहेंगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में भावुक संदेश लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा, "स्व. इंदिरा गांधी जी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली देश बना उनके नेतृत्व में भारत ने हर क्षेत्र में नई ऊँचाइयों को छुआ। उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा विदेश नीति को नई दिशा मिली। भारत परमाणु शक्ति बना। हरित क्रांति के कारण भारत खाद्य सुरक्षा में आत्मनिर्भर बना। बैंकों का राष्ट्रीयकरण और गरीबी उन्मूलन जैसे कदम उठाए गए।"

एक अन्य ट्वीट कर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदिरा गांधी को मां संबोधित करते हुए कहा, "इंदिरा माँ के नेतृत्व और मातृत्व का प्रतिसाद मुझे सदा मिला। आज उनके अवसान दिवस पर द्रवित भी हूँ और अखंड भारत के लिए उनके बलिदान पर गर्वित भी। वे सिर्फ़ स्मृतियों में नहीं, आदर्शों में भी मेरे साथ हैं।"

कमलनाथ ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनका स्मरण करते हुए कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली देश बना। सीएम कमलनाथ ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी एक शक्तिशाली नेता थीं, जिनके नेतृत्व में भारत ने हर क्षेत्र में नई ऊँचाइयों को छुआ। उन्होंने कहा कि वर्तमान भारत में इंदिरा गांधी की छवि स्पष्ट दिखाई देती है। उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा विदेश नीति को नई दिशा मिली। भारत परमाणु शक्ति बना। हरित क्रांति के कारण भारत खाद्य सुरक्षा में आत्मनिर्भर बना। बैंकों का राष्ट्रीयकरण और गरीबी उन्मूलन जैसे कदम उठाए गए। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इंदिरा गांधी की यादें मध्य प्रदेश से जुड़ी हैं। वे अपने जीवन काल में ही विश्व नेता बन चुकी थीं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top