Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ग्राम जाखौली की मतदाता सूची में जोड़े झांसी के फर्जी नाम

ग्राम जाखौली की मतदाता सूची में जोड़े झांसी के फर्जी नाम

लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत कहा अगर मैं गलत हुआ तो मेरे खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करें

ग्राम जाखौली की मतदाता सूची में जोड़े झांसी के फर्जी नाम
X

भोपाल। विधानसभा क्षेत्र 11 लहार के निर्वाचन अधिकारी इकबाल मोहम्मद, सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सोनी तथा बी.एल.ओ. आशा उपाध्याय द्वारा मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन में पुन: मतदान केन्द्र क्रमांक 245 जाखौली नं.1 की गृह संख्या 43 में दस ऐसे मतदाताओं के नाम जोड़ दिए गए हैं, जो कि ग्राम जाखौली के निवासी न होकर झांसी, उ.प्र. के निवासी हैं। यह सनसनीखेज आरोप पूर्व मंत्री एवं लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने लगाए हैं, इस संबंध में डॉ. सिंह ने मप्र निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल.कांताराव को भी शिकायती पत्र भेजकर उनसे मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने एवं फर्जी मतदाताओं के नाम हटाने की मांग की है। अपने पत्र में डॉ. सिंह ने शपथ पत्र प्रस्तुत कर कहा है कि अगर मेरी शिकायत असत्य निकले तो मेरे विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाए।

डॉ. सिंह द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा है कि विधानसभा क्षेत्र 11 लहार के निर्वाचन अधिकारी इकबाल मोहम्मद, सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सोनी तथा बी.एल.ओ. आशा उपाध्याय द्वारा मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन में पुन: मतदान केन्द्र क्रमांक 245 जाखौली नं.1 की गृह संख्या 43 में 10 मतदाताओं के नाम जो कि ग्राम जाखौली के निवासी न होकर ग्राम साकिन, झांसी उ.प्र. के निवासी हैं। इस संबंध में मेरे द्वारा पूर्व में आपको एवं मुख्य चुनाव आयुक्त, नई दिल्ली को तथा अनेकों बार लिखित एवं मौखिक शिकायतें की गईं, जिसके फलस्वरूप भिण्ड कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता को पदमुक्त किया गया। वहीं आपके द्वारा बीती 25 सितंबर को जारी पत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी, भिण्ड से मामले की जांच कराने के निर्देश दिए गए थे, जिस पर रिटर्निंग अधिकारी लहार इकबाल मोहम्मद तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी लहार दिनेश कुमार सोनी ने गोपनीय तरीके से ग्राम जाखौली के भा.ज.पा. कार्यकर्ताओं एवं बी.एल.ओ. आशा उपाध्याय के परामर्श से कथन लेकर उ.प्र. के इन मतदाताओं को जाखौली का निवासी बताकर मेरे द्वारा की गई शिकायत को असत्य बताकर असत्य रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी भिण्ड के माध्यम से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को भेज दी। जबकि मतदाता सूची में इन फर्जी मतदाताओं को ग्राम जाखौली के जिस मकान क्र. 43 में रहना दर्शाया गया है, वह खण्डहर है, और उसमें केवल एक कमरा है जो कि जीर्णशीर्ण हालात में है। उसमें दस मतदाताओं का निवास बता दिया है। जबकि उक्त मतदाता कभी ग्राम जाखौली (म.प्र.) के निवासी नहीं रहे हैं। डॉ. सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि मैं वर्ष 1990 से विधानसभा क्षेत्र लहार से वर्तमान तक विधायक हूं। मेरा अनेकों बार ग्राम जाखौली में आना-जाना रहता है। मैं पूर्ण निष्ठा से वचन देता हूं कि उक्त गृह क्र. 43 में निवासी बताए गए मतदाता ग्राम जाखौली के निवासी न होकर उ.प्र. के निवासी हैं। इस बाबत मैं शपथ पत्र प्रस्तुत कर रहा हूं। अगर मेरा शपथ पत्र असत्य निकले तो मेरे विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाए। डॉ. सिंह ने आरोप लगाया है कि रिटर्निंग अधिकारी लहार एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी लहार ने शासकीय कर्मचारी ग्राम जाखौली के पटवारी, ग्राम पंचायत के सचिव तथा ग्राम पंचायत के सरपंच के कथन न लेकर गोपनीय तरीके से जांच कर फर्जी रिपोर्ट भेज दी है। उन्होंने अपने पत्र में ग्राम पंचायत जाखौली की सरपंच चतुरारानी, ग्राम पंचायत जाखौली के सचिव अशोक पाराशर तथा ग्राम पंचायत जाखौली के पटवारी रमाशंकर राठौर पटवारी हल्का नं. 62 के प्रमाणीकरण की प्रति भी संलग्न की है, जिसमें उन्होंने गृह संख्या 43 में दर्ज मतदाताओं को ग्राम जाखौली के निवासी न होकर उ.प्र. के निवासी होने का प्रमाणीकरण दिया है।

Updated : 26 Oct 2018 12:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top