Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी चुनौती, कोई भी सबूत हों तो कार्रवाई करें मुख्यमंत्री कमलनाथ

ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी चुनौती, कोई भी सबूत हों तो कार्रवाई करें मुख्यमंत्री कमलनाथ

ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी चुनौती, कोई भी सबूत हों तो कार्रवाई करें मुख्यमंत्री कमलनाथ
X

भोपाल। ई-टेंडर घोटाले के संबंध में ईओडब्ल्यू द्वारा शुक्रवार को की गई कार्रवाई के बाद पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ सरकार के पास कोई भी सबूत हों तो कार्रवाई करके दिखाएं। सरकार छोटी मछलियों पर कार्रवाई कर रही है। मिश्रा ने कहा है कि राजनीति मूल्यों पर आधारित होती है, विद्वेषपूर्ण और झूठे तथ्यों पर नहीं।

ई-टेंडरिंग घोटाले के सिलसिले में ईओडब्लू ने शुक्रवार को पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के स्टाफ में रहे दो निजी सचिवों निर्मल अवस्थी और वीरेंद्र पांडे को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी थी। इसे लेकर शनिवार को दतिया में मीडिया से बातचीत में पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मुख्यमंत्री को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी ई-टेंडर कराने का निर्णय लेती है और ये कार्यवाही उसकी निगरानी में होती है। उन्होंने कहा कि एक भी ऐसा ई-टेंडर नहीं है, जिसमें टेंपरिंग के बाद में काम हुआ हो। जिन टेंडरों में भी टेंपरिंग हुई उन्हें हमने ही निरस्त कर जांच शुरू कराई थी। पूर्व मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने तो उन्हीं कंपनियों को ठेके दे दिए, जिनका हमने टेंडर निरस्त किया था। अगर सरकार के पास वाकई कोई सबूत हैं तो वह सबके सामने रखें। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को इस बात का है भ्रम है कि वह इस तरह की कार्रवाई कर हमें हमारे अभियान से भ्रमित कर सकती है तो वह दिमाग से ये बातें निकाल दें।

दोनों निजी सचिव बीमार, अस्पताल में भर्ती

गिरफ्तारी के बाद दोनों कर्मचारी निर्मल अवस्थी और वीरेंद्र पांडे शुक्रवार रात में ही बीमार हो गए। पहले उन्हें जेपी अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। ईओडब्लू शनिवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है। इधर, ईओडब्लू ने शनिवार को सुबह गिरफ्तार निजी सचिव वीरेंद्र पांडे के शास्त्रीनगर स्थित घर पर छापा मारा। ईओडब्ल्यू की टीम वहां से सूटकेस और दस्तावेज जब्त करके ली गई है। ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने पांडे के परिजनों से भी पूछताछ की है।

Updated : 27 July 2019 12:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top