Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > दिव्यांका सहित प्रदेश के नौ नामचीन लोग बने निर्वाचन आयोग के ब्रांड एम्बेसडर

दिव्यांका सहित प्रदेश के नौ नामचीन लोग बने निर्वाचन आयोग के ब्रांड एम्बेसडर

दिव्यांका सहित प्रदेश के नौ नामचीन लोग बने निर्वाचन आयोग के ब्रांड एम्बेसडर
X

भोपाल। प्रदेश में अगले माह विस चुनाव के लिए होने वाले मतदान के लिए आम लोगों को जागरुक करने के लिए निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की नामचीन हस्तियों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। इन सभी को आयोग ने अपना ब्रांड एम्बेसडर घोषित किया है। इन हस्तियों में नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, बाल्य टीवी कलाकार माही सोनी, टीवी आर्टिस्ट दिव्यांका त्रिपाठी, शुभांगी अत्रे, फिल्म कलाकार और चरित्र अभिनेता गोविंद नामदेव और गायक पलक मुछाल शामिल हैं। यह लोग मतदाताओं से मतदान की अपील के साथ ही जागरुक करने का काम करेंगे। चुनाव आयोग ने इन्हें इस काम के लिए चुना है।

इन हस्तियों का किया चयन

भोपाल की टीवी कलाकार दिव्यांका त्रिपाठी, सागर के गोविंद नामदेव, लोगों से मतदान की अपील करेंगे। उनके साथ होंगे नोबेल पुरस्कार विजेता विदिशा के कैलाश सत्यार्थी जिन्हें चुनाव आयोग ने चुना है। इंदौर की गायिका पलक मुछाल भी लोगों से मतदान केंद्र तक जाने की अपील करेंगी। इनके साथ राजीव वर्मा, प्रहलाद टिपानिया पिछली बार की तरह इस बार भी चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर हैं। दृष्टि बाधित नेशनल अवॉर्ड विजेता जूडो खिलाड़ी रानू प्रधान भी दिव्यांगों से वोट करने की अपील करेंगे।

80 फीसदी मतदान कराने का लक्ष्य

चुनाव आयोग ने तमदान की जागरुकता के लिए हर क्षेत्र के कलाकारों का चयन किया है। आयोग ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 80 फीसदी से ज़्यादा मतदान का लक्ष्य रखा है मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना आयोग की बड़ी जिम्मेदारी है। मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने के लिए फिल्म और टीवी कलाकार लोकप्रिय ज़रिया हैं। जनता उनकी बात आसानी से समझ सकती है। इसलिए चुनाव आयोग ने टीवी फेम, समाज सेवी, दूसरे क्षेत्रों के सेलिब्रिटीज के साथ ही मूक बधिर लोगों को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया है। ऐसा पहली बार है जब नौ कलाकारों को चुनाव आयोग ने ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

Updated : 29 Oct 2018 12:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top