Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस में धंधे की तरह चल रही है टिकट वितरण प्रक्रिया

कांग्रेस में धंधे की तरह चल रही है टिकट वितरण प्रक्रिया

सोनिया के नाम लिखा दिग्विजय का कथित शिकायती पत्र वायरल, विवाद बढ़ा तो बताया फर्जी

कांग्रेस में धंधे की तरह चल रही है टिकट वितरण प्रक्रिया
X

भोपालछह महीने तक पैदल नर्मदा परिक्रमा करने के बाद भी मैंने पार्टी के हित में इस चुनाव से खुद को दूर रखा है। प्रदेश के नेताओं द्वारा पूरी तरह उपेक्षा किए जाने और कार्यकर्ताओं एवं मीडिया द्वारा उठाए गए सवालों के बाद भी मैं अपने निर्णय पर अड़ा रहा। परंतु जब सुनने में आया कि राज्य चुनाव समिति टिकट वितरण प्रक्रिया धंधे की तरह चला रही है तो मुझे बहुत पीड़ा हुई और आपको यह पत्र लिखने का विचार आया।

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के नाम कथित रूप से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा लिखा गया इस तरह का पत्र बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिग्विजय सिंह ने इस तरह का पत्र सोनिया गांधी को लिखे जाने का खंडन किया एवं सोशल मीडिया पर इसे स्वयं वायरल करते हुए इसे फर्जी बताया। इस पत्र के आरंभ में सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखा गया है। जैसा आपके संज्ञान में लाया ही गया होगा, केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा कुछ ही दिनों में 2018 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

इस पत्र के माध्यम से मैं राहुल गांधी और आप तक 57 प्रबल दावेदारों के नाम पहुंचा रहा हँू। यह लोग सालों से पार्टी के साथ जुड़े हैं और मध्यप्रदेश कांग्रेस के अंदर बने किसी भी गुट से नाता नहीं रखते। इन्होंने सालों से केवल पार्टी के हित में काम किया है और आगे भी करेंगे।

शायद यही वजह है कि उन्हें मौका न दिया जाने का डर खा रहा है। मेरा आपसे अनुरोध हैकि विगत 3-4 चुनावों की तरह बाहर से आए अन्य पार्टियों के नेताओं की जगह हम इस पार्टी और हमारी विचारधारा से जुड़े पुराने लोगों को आगे आने का मौका दें। अंत में लिखा गया है कि आशा करता हँू कि पार्टी हाई कमांड इस विषय पर गंभीरता से विचार करेंगी और ठोस निर्णय लेकर सही लोगों को चुनाव लडऩे का मौका और लड़ाने की जिम्मा देंगी। आने वाला एक महीना महत्वपूर्ण है और मैं हमेशा की तरह पार्टी के लिए किसी भी भूमिका में बिना किसी व्यक्तिगत स्वार्थ के मैदान में उतरने के लिए तैयार हँू।

पहले वीडियो के कारण आए थे सुर्खियों में

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे अपने समर्थकों के साथ चर्चा कर रहे थे कि पार्टी के किसी कार्यक्रम में नहीं जाता। मेरे जाने से कांग्रेस के वोट कट जाते हैं। इसके बाद कांग्रेस में भूचाल आ गया था। हालांकि इसके बाद दिग्विजय ने अपनी सफाई में कहा था कि ऐसी लोगों की राय है। इधर, दिग्विजय सिंह के नाम से सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र पर राजनीति गर्माने के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि यह पत्र फर्जी है मैंने ऐसा कोई पत्र नहीं लिखा है। यह पत्र सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस पत्र के बाद से मध्यप्रदेश कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

Updated : 1 Nov 2018 11:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top