Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता का किया  ऐलान

भोपाल। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में प्रदेश के शहीद वीर जवान संदीप यादव के परिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। साथ ही शहीद जवान के परिजनों को राज्य शासन की ओर से एक मकान और सरकारी नौकरी की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को मीडिया को बयान जारी कर कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों में मध्यप्रदेश के देवास जिले के वीर सपूत सीआरपीएफ़ के कॉन्स्टेबल संदीप यादव की शहादत को सेल्यूट करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश को माटी के ऐसे वीर सपूत पर गर्व है, जिन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा की ख़ातिर अपनी शहादत दी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद के परिवार को प्रदेश सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ ही एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने को घोषणा की। उन्होंने कहा कि वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार हमेशा खड़ी है। शहीद के परिवार की पूरी मदद की जाएगी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इनमें मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान संदीप यादव भी शामिल है। वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे। संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ था, वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9624 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top