Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > हनीट्रैप केस की जांच के लिए बनी एसआईटी के चीफ तीसरी बार बदले

हनीट्रैप केस की जांच के लिए बनी एसआईटी के चीफ तीसरी बार बदले

- राज्य शासन ने देर रात पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल

हनीट्रैप केस की जांच के लिए बनी एसआईटी के चीफ तीसरी बार बदले

भोपाल। राज्य शासन ने मंगलवार रात पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी की है। इसके साथ ही बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले की जांच के लिए 9 दिन पहले बनी एसआईटी में भी तीसरी बार बदलाव कर दिया गया है। हनी ट्रैप केस की जांच के लिए राज्य सरकार ने अब डीजी स्तर के सीनियर आईपीएस अधिकारी राजेंद्र कुमार को एसआईटी का जिम्मा सौंपा है। राजेंद्र कुमार 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनसे पहले संजीव शमी इसके प्रमुख थे, जिन्हें बदलकर पुलिस भर्ती एवं एंटी नक्सल ऑपरेशन में भेजा गया है।

मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती और डीजीपी वीके सिंह से इस बारे में चर्चा करने के बाद एसआईटी को बदला है। राजेंद्र कुमार के साथ एसआईटी टीम में एडीजी सायबर क्राइम मिलिंद कानस्कर और एसएसपी इंदौर रुचि वर्धन मिश्र रहेंगी। टीम की कमान संभालने वाले राजेंद्र कुमार को यह अधिकार दिए गए हैं, वे अगर आवश्यक होगा तो अन्य अधिकारियों की मदद ले सकेंगे। डीजीपी को एसआईटी को आवश्यक सहयोग देने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसके साथ ही कुछ और सीनियर आईपीएस अधिकारियों के कामकाज में परिवर्तन किया है। उन्होंने पुलिस अफसरों के विवादों के बीच बड़ी सर्जरी में तीन वर्ष से ज्यादा एक स्थान पर पदस्थ वरिष्ठ अफसरों को भी बदल दिया है। स्पेशल डीजी सायबर सेल व एसटीएफ प्रमुख पुरुषोत्तम शर्मा को भी डीजीपी से विवाद के चलते हटाया गया है। उन्हें संचालक लोक अभियोजन का जिम्मा दिया गया है। वे राजेंद्र कुमार की जगह पर जाएंगे। बड़ी सर्जरी में राज्य सरकार ने लंबे समय तक परिवहन आयुक्त रहे शैलेंद्र श्रीवास्तव को पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन की जवाबदारी दी है।

इसके अलावा केएन तिवारी स्पेशल डीजी,ईओडब्ल्यू को स्पेशल डीजी, चयन एवं भर्ती, पुरुषोत्तम शर्मा स्पेशल डीजी, सायबर एवं एसटीएफ को संचालक, लोक अभियोजन, एडीजी, योजना पवन जैन को एडीजी लोकायुक्त संगठन, एडीजी, इंटेलीजेंस-कैलाश मकवाना को एडीजी प्रशासन, एडीजी आरएपीटीसी-मिलिंद कानस्कर को एडीजी सायबर, एडीजी एंटी नक्सल ऑपरेशन-जीपी सिंह को एडीजी एससीआरबी, एडीजी लोकायुक्त संगठन-सुशोभन बनर्जी को प्रभारी डीजी ईओडब्ल्यू, एडीजी प्रशासन-एसडब्ल्यू नकवी को एडीजी इंटेलीजेंस, एडीजी, लोकायुक्त संगठन-वी मधुकुमार को आयुक्त परिवहन, एडीजी सायबर-राजेश गुप्ता को एडीजी एटीएस, एडीजी एससीआरबी-आदर्श कटियार को एडीजी व आईजी भोपाल, एडीजी एटीएस-संजीव शमी को एडीजी चयन एवं भर्ती, आईजी भोपाल-योगेश देशमुख को आईजी प्रशासन की कमान सौंपी गई है।

जिन अधिकारियों को प्रमोशन मिला है उनमें आईजी लॉ एंड ऑर्डर-अनंत कुमार सिंह को एडीजी योजना, आईजी होशंगाबाद-आशुतोष राय को एडीजी व आईजी होशंगाबाद, आईजी ग्वालियर-राजाबाबू सिंह को एडीजी व आईजी ग्वालियर, आईजी चंबल-डीपी गुप्ता को एडीजी व आईजी चंबल और शैलेष सिंह ओएसडी मुंबई पदस्थ किया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top