Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > चौधरी राकेश सिंह को नरोत्तम मिश्रा लेकर पहुंचे भाजपा कार्यालय, बंद कमरे में हुई चर्चा

चौधरी राकेश सिंह को नरोत्तम मिश्रा लेकर पहुंचे भाजपा कार्यालय, बंद कमरे में हुई चर्चा

कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के नाराज होने व कांग्रेस में वापसी की खबरो के बीच आज जंनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा उन्हे लेकर भाजपा कार्यालय पहुचे और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बंद कमरे में लगभग एक घंटे चर्चा की।

चौधरी राकेश सिंह को नरोत्तम मिश्रा लेकर पहुंचे भाजपा कार्यालय, बंद कमरे में हुई चर्चा

सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में हुई चर्चाएं संगठन महामंत्री सुहास भगत से की मुलाकात

भोपाल | कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के नाराज होने व कांग्रेस में वापसी की खबरो के बीच आज जंनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा उन्हे लेकर भाजपा कार्यालय पहुचे और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बंद कमरे में लगभग एक घंटे चर्चा की। इस चर्चा के बाद बाहर आए चौधरी राकेश सिंह काफी हद तक संतुष्ट नजर आए। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होने नाराज होने की खबरो को गलत बताया उनका कहना था राजनीति में गर्मी यानी नाराजगी का कोई स्थान नही है वह पार्टी के संगठन महामंत्री से सामान्य चर्चा करने आए थे और उनसे कई मुद्दो पर चर्चा हुई है। उनका कहना था कि वह सरकार व पार्टी में कोई पद मिले इसकी इच्छा नही रखते है यह पार्टी को तय करना है लेकिन यह सही है कि वह चुनाव लडऩा चाहते है। उनसे जब पूछा गया कि वह काफी समय से सक्रिय ही नही है ऐसा क्यो । तो उनका कहना था कि वह अपने क्षैत्र में पूरी तरह सक्रिय है ।

बता दें कि सन 2013 में सदन में उपनेता चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का विरोध कर भाजपा का थामन थाम लिया था। लेकिन उसके बाद वह सक्रिय राजनीति से गायब से हो गए। अब खबरे आ रही थी कि वह भाजपा द्वारा उचित सम्मान नही देने के कारण नाराज है और फिर से कांग्रेस में वापसी कर सकते है। इसके बाद जिस तरह आनन फानन मे मंत्री नरोत्तम मिश्रा आनन फानन में भाजपा कार्यालय लेकर पहुचे उसने यह संकेत तो दे दिया है कि चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को लेकर चल रही खबरे गलत नही थी।

राकेश सिंह चतुर्वेदी वापस लौट आए

वही इस मुलाकात के बाद कांग्रेस भी सक्रिय हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं। उन्हें अब वापस वापस लौट आना चाहिए। वर्मा ने कहा कि कांग्रेस में चतुर्वेदी का कद था यहा उन्हे मान सम्मान सब कुछ मिला लेकिन भाजपा में जाने के बाद वह विलुप्त जाति के प्राणि हो गए है। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि हम तो उन सभी कांग्रेसियो से वापसी की अपील कर रहे है जो किसी कारण नाराज होकर भाजपा में चले गए थे कि अब वह कांग्रेस की रीति नीति पर भरोसा कर वापस घर लौटे।

भाजपा का दामन थामने वालों पर है निगाह

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जब से पार्टी समन्वय का काम दिया गया है उसके बाद भाजपा उन नेताओ पर खास नजर रख रही है। दरअसल दिग्विजय सिंह पार्टी छोड़कर गए नेताओ की वापसी के लिए सक्रिय है। जिन नेताओ की वापसी के लिए दिग्विजय सिंह सक्रिय है उनमें चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के आलावा डॉ. भागीरथ प्रसाद व सांसद राव उदयप्रताप सिंह के नाम कांग्रेस में प्रमुखता से लिए जा रहे हैं। ऐसे नेताओं में संजय पाठक, सुदेश राय, दिनेश राय मुनमुन, मानवेंद्र सिंह, बालेंदु शुक्ल, परसराम मुद्गल, महेंद्र पटेल, निशीथ पटेल व नारायण त्रिपाठी के नाम भी शामिल हैं।




Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top