Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल से 20 शहरों के लिए 23 से चलेंगी इंटरसिटी बसें

भोपाल से 20 शहरों के लिए 23 से चलेंगी इंटरसिटी बसें

भोपाल से जबलपुर सहित कुल 20 शहरों को आपस में जोडऩे के लिए 23 जून से एक साथ इंटर सिटी क्लस्टर बस सेवा शुरू हो रही है

भोपाल से 20 शहरों के लिए 23 से चलेंगी इंटरसिटी बसें

भोपाल। भोपाल से जबलपुर सहित कुल 20 शहरों को आपस में जोडऩे के लिए 23 जून से एक साथ इंटर सिटी क्लस्टर बस सेवा शुरू हो रही है। सेवा को नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग शुरू करने जा रहा है। विभाग ने परिवहन विभाग को इन बसों के संचालन के लिए परमिट देने के प्रस्ताव भेजे हैं। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इन बसों को एक दिन में परमिट देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। भोपाल, जबलपुर के अलावा छिंदवाड़ा, भिंड, गुना, इंदौर से इनका संचालन कुल 20 शहरों तक किया जाएगा। भोपाल से जबलपुर के लिए वाया विदिशा, सागर, दमोह होते हुए स्टेंडर्ड एसी बस चलाई जाएगी।

इस रूट पर दो बसों का संचालन होगा। इसी तरह छिंदवाड़ा से सोनपुर, बटकाखापा और सिवनी के लिए मिडी बसेें चलाई जाएंगी। जबकि भिंड से ग्वालियर, मऊ के लिए क्रमश: एक व दो बसों का संचालन होगा। इसी तरह जबलपुर से छिंदवाड़ा के बीच चार एसी बसें चलेंगी। वहीं, जबलपुर से पन्ना के लिए एक स्टेंडर्ड बस चलाई जाएगी। साथ ही गुना से कुंभराज, बीनागंज व ग्वालियर के लिए चार बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा इंदौर से बीना, विदिशा, आष्टा, सोनकच्छ, टीकमगढ़, झाबुआ, अलीराजपुर व धार आदि स्थानों के लिए बसों का संचालन होगा।

बाद में इंटर स्टेट कर दी जाएंगी

परिवहन सूत्रों के अनुसार जो बसें इंटर सिटी शुरू की जा रही हैं, उन्हें बाद में इंटर स्टेट किए जाने की भी तैयारी है। हालांकि इसकी प्रक्रिया अगले छह महीने के बाद पूरी की जा सकेगी। इसका मुख्य कारण अन्य राज्यों से प्रक्रिया के संबंध में अनुबंध करने में लगने वाला समय रहेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top